scriptआमिर खान के बेटे जुनैद की पहली फिल्म ‘महाराज’ पर लटकी तलवार, मुश्किल में फंसे, VHP को ऑब्जेशन | amir khan son junaid khan movie in trouble vishwa hindu parishad raise objection over scene | Patrika News
बॉलीवुड

आमिर खान के बेटे जुनैद की पहली फिल्म ‘महाराज’ पर लटकी तलवार, मुश्किल में फंसे, VHP को ऑब्जेशन

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की पहली फिल्म ‘महाराज’ की रिलीज़ को लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। विश्व हिंदू परिषद ने इसे लेकर आपत्ति जताई है।

मुंबईJun 10, 2024 / 10:34 am

Vikash Singh

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की पहली फिल्म ‘महाराज’ की रिलीज़ को लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। यह फिल्म 14 जून को नेटफ्लिक्स पर प्रीमियर होने जा रही है, लेकिन इसके पहले ही विश्व हिंदू परिषद ने इसे लेकर आपत्ति जताई है। संगठन ने मांग की है कि फिल्म को रिलीज से पहले उन्हें दिखाया जाए, अन्यथा वे आंदोलन करेंगे।

विश्व हिंदू परिषद ने लगाया हिंदू धर्म के अपमान का आरोप

विश्व हिंदू परिषद के बजरंग दल ने फिल्म ‘महाराज’ पर आरोप लगाया है कि इसमें हिंदू धर्म के नेताओं को गलत तरीके से दिखाया गया है। इस बाबत कोकण क्षेत्र के बजरंग दल के कॉर्डिनेटर गौतम कांजी रावरिया ने नेटफ्लिक्स और यशराज फिल्म्स को नोटिस भेजा है। नोटिस में कहा गया है कि अगर फिल्म में सनातन धर्म और देवी-देवताओं का अपमान किया गया है, तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और आंदोलन की चेतावनी भी दी गई है।

162 साल पुरानी है ‘महाराज’ की कहानी

‘महाराज’ एक पीरियड ड्रामा फिल्म है, जिसकी कहानी 1862 के एक ऐतिहासिक केस पर आधारित है। यह केस ‘महाराज लाइबल केस’ के नाम से प्रसिद्ध है। फिल्म की कहानी प्रमुख धार्मिक व्यक्ति और गुजराती पत्रकार एवं समाज सुधारक करसनदास मुलजी के बीच कानूनी लड़ाई पर केंद्रित है। करसनदास ने अपने अखबार सत्यप्रकाश में एक धर्मगुरु के बारे में लेख लिखा था, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि वह गुरु अपनी महिला भक्तों का यौन शोषण करते हैं। इसके बाद धर्मगुरु ने करसनदास के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।
फिल्म के केंद्र में यही ट्रायल है, और जुनैद खान इसमें पत्रकार की भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म के संवेदनशील विषय को ध्यान में रखते हुए, मेकर्स ने इसे ओटीटी पर रिलीज़ करने का फैसला लिया है ताकि विवादों से बचा जा सके।
junaid khan with co actress

जुनैद खान डेब्यू फिल्म बनेगी महाराज!

‘महाराज’ जुनैद खान की पहली फिल्म है, जिसमें वे एक्टिंग करियर की शुरुआत कर रहे हैं। फिल्म में जयदीप अहलावत और शालिनी पांडे भी अहम किरदारों में हैं। ‘महाराज’ का निर्देशन सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ने किया है, जो इससे पहले रानी मुखर्जी की फिल्म ‘हिचकी’ बना चुके हैं।

‘महाराज’ के बाद साउथ फिल्म में नजर आएंगे जुनैद खान

‘महाराज’ के बाद जुनैद खान तमिल ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘लव टुडे’ के हिंदी रीमेक में खुशी कपूर के साथ दिखेंगे, जिसे ‘लाल सिंह चड्ढा’ फेम डायरेक्टर अद्वैत चंदन डायरेक्ट करेंगे। साथ ही, वे ‘प्रीतम प्यारे’ नाम की वेब सीरीज़ भी शूट कर चुके हैं, जिसमें आमिर खान भी कैमियो करेंगे। यह आमिर का डिजिटल डेब्यू भी होगा। इसके अलावा, जुनैद साई पल्लवी के साथ एक और फिल्म में भी नजर आएंगे।
junaid khan with amir
फिल्म ‘महाराज’ की रिलीज़ को लेकर खड़ा हुआ यह विवाद कितना बढ़ेगा और इसका क्या नतीजा होगा, यह देखने वाली बात होगी। फिलहाल, फिल्म की टीम और दर्शकों की नजरें इस विवाद के हल पर टिकी हैं।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / आमिर खान के बेटे जुनैद की पहली फिल्म ‘महाराज’ पर लटकी तलवार, मुश्किल में फंसे, VHP को ऑब्जेशन

ट्रेंडिंग वीडियो