करोड़ों के मालिक हैं Amitabh Bachchan और Jaya Bachchan, रिहायशी प्रॉपर्टी से लेकर गाड़ियों की लिस्ट है लंबी

By: Neha Gupta
| Published: 03 Jun 2020, 03:23 PM IST
करोड़ों के मालिक हैं Amitabh Bachchan और Jaya Bachchan, रिहायशी प्रॉपर्टी से लेकर गाड़ियों की लिस्ट है लंबी
Amitabh Jaya 47th Wedding Anniversary

  • अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी को हुए 47 साल
  • अमिताभ और जया के पास है करोड़ों की संपत्ति (Amitabh bachchan Jaya Bachchan net worth)
  • रिहायशी प्रॉपर्टी से लेकर गाड़ियों की लिस्ट है लंबी

नई दिल्ली | बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन और एक्ट्रेस जया बच्चन की 47 (Amitabh Jaya Wedding Anniversary) साल हो चुके हैं। दोनों की जोड़ी को बॉलीवुड में बेहद पसंद किया जाता है, फैंस अमिताभ और जया की जोड़ी को आइडल मानते हैं। बिग बी ने अपनी मैरिज एनिवर्सिरी पर कुछ तस्वीरों (Amitabh Jaya Marriage Photos) के साथ शादी का किस्सा साझा किया था। जिसपर फैंस ने खूब प्रतिक्रियाएं दी और उन्हें बधाई दीं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमिताभ और जया के पास कुल कितनी संपत्ति (Amitabh bachchan Jaya Bachchan net worth) है। जया बच्चन राज्य सभी की सांसद (Rajya Sabha MP Jaya Bachchan) हैं, ऐसे में पिछले साल उन्होंने नामांकन भरने के दौरान अपनी और पति अमिताभ की संपत्ति का पूरा ब्यौरा (Amitabh Bachchan net income) दिया था। इससे पता चलता है कि दोनों करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं।

साल 2018 में जया बच्चन द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दोनों की पास 460 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है जबकि 540 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है। जबकि 2012 में दोनों की अचल संपत्ति 152 करोड़ रुपये थी जो बाद के मुकाबले काफी कम थी। 2018 के हलफनामे पर नजर डाले तो अमिताभ और जया के पास 12 गाड़ियां (Amitabh Jaya Car Collection) है जिनकी कीमत 13 करोड़ रुपये है। इसमें लेक्सस, रॉल्स रॉयल फैंटम, पोर्शे, रेंज रोवर, 2 बीएमडब्ल्यू, 3 मर्सडीज शामिल हैं। इसके अलावा एक टाटा नैनो और ट्रैक्टर भी है। वहीं बिग बी के पास घड़ियो का काफी बढ़िया कलेक्शन है जो करीब 3.4 करोड़ रुपये (Amitabh Bachchan Watches Worth) के आसपास है। जबकि जया बच्चन के पास 51 लाख का कलेक्शन है। अभिताभ और जया के पास रिहायशी प्रॉपर्टी (Amitabh Jaya Property) की भी कमी नहीं है। पुणे, भोपाल, नोएडा, अहमदाबाद और गांधीनगर में इनकी प्रॉपर्टी है। वहीं इंडिया के बाहर फ्रांस में भी दोनों का एक प्लॉट है। इसके साथ लखनऊ और बाराबंकी में दोनों की कृषि जमीन भी है।

इस सबके अलावा अगर सोने की बात करें तो बच्चन परिवार के पास 62 करोड़ रुपये की सोने की ज्वैलरी भी है। बता दें कि श्वेता बच्चन (Shweta Bachchan) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने अपने माता-पिता को एनिवर्सरी की ढेरों बधाईयां दी हैं। सोशल मीडिया पर अभिषेक ने लिखा- मां पा हैप्पी एनिवर्सरी, लव यू। वहीं बेटी श्वेता ने एक पुरानी मजेदार तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- हैप्पी एनिवर्सरी।

Show More