script‘Amitabh Bachchan दूसरे एक्टर को कभी क्रेडिट नहीं देते थे’, जब ऋषि कपूर ने लगाया था आरोप | Amitabh Bachchan never used to give credit to other actors rishi kapoor has revealed in his autobiography khullam khulla | Patrika News
बॉलीवुड

‘Amitabh Bachchan दूसरे एक्टर को कभी क्रेडिट नहीं देते थे’, जब ऋषि कपूर ने लगाया था आरोप

ऋषी कपूर ने अपने ऑटोबायोग्राफी ‘खुल्लम खुल्ला’ में बताया था कि अमिताभ बच्चन कभी दूसरे एक्टर्स को क्रेडिट नहीं देते थे।

मुंबईMay 19, 2024 / 05:13 pm

Swati Tiwari

Amitabh Bachchan

अमिताभ बच्चन दूसरे स्टार्स को नहीं देते थे काम का क्रेडिट

 Amitabh Bachchan: कई बार बॉलीवुड में ऐसी जोड़ियां देखने को मिलती हैं जिन्हें देखकर ये अंदाजा लगा पाना मुश्किल हो जाता है कि उनके बीच असल जिंदगी में छत्तीस का आंकड़ा रहा होगा। आज हम बात कर रहे हैं अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की। ‘कूली’, ‘अमर अकबर एंथनी’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में साथ नजर आने वाले एक्टर की सेट पर एक-दूसरे से जरा भी नहीं बनती थी। अपने ऑटोबायोग्राफी खुल्लम खुल्ला में ऋषि कपूर ने अमिताभ बच्चन से जुड़ी कई बातों का खुलासा किया है।



अमिताभ को पसंद नहीं करते थे एक्टर

बहुत से अभिनेता अमिताभ के साथ काम करना पसंद नहीं करते थे क्योंकि “निर्देशक और लेखक हमेशाअपना सबसे मजबूत और अहम रोल अमिताभ के लिए रिजर्व रखते थे। ऋषि कपूर ने अपनी किताब में लिखा है, उन दिनों फिल्मों में काम करने वाले एक्टर्स के सामने चुनौती ये थी कि हर कोई एक्शन फिल्में करना चाहता था, जिसका मतलब था कि जो एक्टर जितने अच्छे तरीके से उस किरदार को करेगा उसे उतनी अच्छा रोल मिलेगी। इसके लिए हमेशा अमिताभ बच्चन निर्देशक और लेखक की पहली पसंद थे। हालांकि मुझे कभी किसी राइटर और निर्देशक का समर्थन नहीं मिला। मेरे अलावा शशि कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा, धर्मेंद्र, विनोद खन्ना (Vinod Khanna) ने भी इसका सामना किया था।
Amitabh Bachchan with rishi kapoor



दूसरे एक्टर को कभी क्रेडिट नहीं देते थे एक्टर


ऋषि को भी अमिताभ से ये शिकायत थी कि वे फिल्मों में किसी और स्टार को क्रेडिट नहीं देते हैं। उन्होंने खुद यह बताया था कि बिग बी से उनका लंबा झगड़ा है। ऋषि ने कहा था, “अमिताभ सच में एक बेहतरीन एक्टर हैं और वे बॉक्स ऑफिस पर राज करते थे। वे एक्शन हीरो थे और उनके लिए किरदार लिखे जाते थे। उस समय हम छोटे सितारे थे। उन्होंने हमेशा अपने लेखकों, निर्देशकों, सलीम-जावेद, मनमोहन देसाई, प्रकाश मेहरा, यश चोपड़ा और रमेश सिप्पी को क्रेडिट दिया था।”



कादर खान ने भी सुनाया था अहंकार का किस्सा

kadar khan with amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन पर ऐसे आरोप लगाने वाले ऋषि कपूर अकेले नहीं है। कादर खान, (Kadar Khan) जिन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ कई कामयाब फिल्में दी थीं, ने भी एक बार ये कहा था कि जैसे-जैसे अमिताभ को लोकप्रियता और कामयाबी मिलती गई, उनके भीतर अहंकार और दंभ आता गया। कादर खान ने एक किस्सा सुनाते हुए कहा था, “मैं उन्हें अमित जी कहता था, एक दिन दक्षिण के एक प्रोड्यूसर ने मुझसे कहा- आप सर जी से मिला? मैंने पूछा कौन सर जी? और फिर उसने कहा आपको सरजी नहीं मालूम? वो लंबे व्यक्ति, और मैंने देखा वो अमिताभ की तरफ इशारा कर रहा था। मैंने कहा अरे वो तो अमित है, सर जी कबसे हो गये। उस प्रोड्यूसर ने कहा कि अब हम सबको उन्हें सर जी ही कहना होगा, सबने सरजी कहा, मैंने नहीं कहा और मैं उस ग्रुप से अलग हो गया।”

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / ‘Amitabh Bachchan दूसरे एक्टर को कभी क्रेडिट नहीं देते थे’, जब ऋषि कपूर ने लगाया था आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो