केबीसी के नाम पर पाकिस्तान से चल रहा था ठगी का कारोबार, 3 को किया गया गिरफ्तार

By: Neha Gupta
| Published: 07 Mar 2020, 05:21 PM IST
केबीसी के नाम पर पाकिस्तान से चल रहा था ठगी का कारोबार, 3 को किया गया गिरफ्तार

  • अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के शो केबीसी (KBC) के नाम पर हुई बड़ी ठगी
  • एक गिरोह के 3 लोगों को किया गया गिरफ्तार
  • शो के नाम पर कर रहे थे लोगों से फ्रॉड

नई दिल्ली | कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) टीवी के पॉपुलर शोज़ में से एक है, इसकी एक वजह बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी हैं। दर्शक उन्हें बहुत पसंद करते हैं, साथ ही केबीसी के हर सीज़न को खूब टीआरपी मिलती है। हालांकि कई बार ऐसी खबरे सामने आई हैं कि लोगों ने इसका गलत फायदा भी उठाया है। शो का गलत फायदा उठा कर कंटेस्टेंट्स को शो में एंट्री के नाम पर ठगा जाता है। हाल ही में जो मामला सामने आया है वो काफी हैरान करने वाला है, पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

शो कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर ठगी (Fraud Case) कर रहे इस गिरोह का पर्दाफाश पाकिस्तान (Pakistan) में हुआ है। ठगी का ये कारोबार तीन लोग पाकिस्तान से चला रहे थे जिसे दिल्ली पुलिस ने सामने लाया है। दिल्ली पुलिस साइबर सेल द्वारा तीनों ठगों को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जब ऐसा मामला सामने आया है। इससे पहले भी इस तरह के कई केस सामने आ चुके हैं। शो के नाम पर ऐसे रैकेट चलाने वाले, लोगों से मोटी रकम ऐंठते हैं।

सोर्सेस के मुताबिक, भारत में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं लेकिन पाकिस्तान में ये पहला केस है जिसका भंडाफोड़ दिल्ली पुलिस ने किया है। बता दें कि इससे पहले भारत में झारखंड, उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश से ऐसे मामले सामने आ चुके हैं।