scriptAmitabh Bachchan की इन फिल्मों को Dharmendra ने कहा था NO, अगर कर ली होती तो… | Amitabh Bachchan superhit movies rejected by dharmendra zanjeer and don history | Patrika News
बॉलीवुड

Amitabh Bachchan की इन फिल्मों को Dharmendra ने कहा था NO, अगर कर ली होती तो…

अमिताभ बच्चन की 2 ऐसी मूवीज हैं, जो पहले धर्मेंद्र को ऑफर हुई थी, लेकिन उन्होंने इन फिल्मों को रिजेक्ट कर दी। इनमें से एक फिल्म ऐसी है, जिसने अमिताभ बच्चन के डूबते करियर को संभाल लिया था।

मुंबईMay 12, 2024 / 06:05 pm

Gausiya Bano

amitabh bachchan dharmendra photo

अमिताभ बच्चन-धर्मेंद्र

बॉलीवुड इंडस्ट्री में धर्मेंद्र का नाम सफल कलाकारों की लिस्ट में शामिल है। धर्मेंद्र ने अपने करियर के दौरान कई ब्लॉकबस्टर मूवीज की, लेकिन कुछ हिट मूवीज ऐसी भी हैं जिन्हें धर्मेंद्र ने रिजेक्ट कर दी थी। ये फिल्मे बाद में अमिताभ बच्चन के हाथ लगी, जो सुपरहिट साबित हुई। आइए उन सुपरहिट फिल्मों के बारे में जानते हैं।

धर्मेंद्र ने ठुकरा दी थी बिग बी की ये मूवीज

धर्मेंद्र को अमिताभ बच्चन की मूवीज ‘जंजीर’ और ‘डॉन’ ऑफर हुई थी, लेकिन उन्होंने इन मूवीज को ठुकरा दी थी। बाद में दोनों फिल्में अमिताभ बच्चन को ऑफर हुई, जो बिग बी के करियर की सबसे सफल फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गई।

यह भी पढ़ें

‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ के ट्रेलर में है ट्विस्ट, प्यार में डूबे दिखें दो क्रिकेटर

इस फिल्म ने बिग बी के डूबते करियर को बचाया

डायरेक्टर प्रकाश मेहरा ने जंजीर के लिए धर्मेंद्र को अप्रोच किया था, लेकिन वह दूसरी फिल्मों में बिजी थी इसलिए उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया था। इसके बाद प्रकाश मेहरा राजकुमार और देव आनंद जैसे दिग्गज कलाकारों से मिले, लेकिन उन्होंने भी फिल्म करने से मना कर दिया। इसके बाद एक दिन प्रकाश मेहरा ‘बॉम्बे टू गोवा’ फिल्म देख रहे थे। उसमें अमिताभ बच्चन की एक्टिंग देखने के बाद डायरेक्टर ने अमिताभ बच्चन को यह फिल्म ऑफर की, जो बिग बी की हिट फिल्म बन गई। इस फिल्म ने अमिताभ बच्चन के डूबते करियर को संभाला था, लेकिन अगर धर्मेंद्र ने खासतौर पर इस फिल्म को साइन कर लिया होता तो शायद आज स्थिति कुछ और होती।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / Amitabh Bachchan की इन फिल्मों को Dharmendra ने कहा था NO, अगर कर ली होती तो…

ट्रेंडिंग वीडियो