कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए संकट काल में कैसे कर सकते है खड़ी ट्रेनो का इस्मेताल,अमिताभ ने दिया सुक्षाव..

Pratibha Tripathi
| Updated: 26 Mar 2020, 09:18 AM IST
कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए संकट काल में कैसे कर सकते है खड़ी ट्रेनो का इस्मेताल,अमिताभ ने दिया सुक्षाव..

अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) ने ट्विटर अकाउंट पर दिया एक सुझाव

अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) बताया कैसे अस्पतालों की कमी होने पर कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की मदद की जा सकती है।

नई दिल्ली। देश इन दिनों कोरोना के संकट काल से गुजर रहा है, अवाम 21 दिनों के लिये घरों में सुरक्षा चक्र के घेरे में हैं, अपने और पूरे परिवार की हिफ़ाज़त के लिए घरों से ना निकलने की हिदायत दी जा रही है, ऐसे में नामचीन हस्तियाँ भी लोगों को जागरूक करने में लगी हैं इसी सिलसिले में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने तस्वीर के साथ एक सुझाव शेयर किया है सुझाव में उन्होंने बताया देश में 3000 से ज्यादा ट्रेनें खड़ी है, ट्रेन की एक बोगी में 20 कमरे जैसा होता है 60 हज़ार लोगों के लिए जरूरत पड़ने पर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड की तरह उपयोग किया जा सकता है।

उन्होंने लिखा कि मेरे इंस्टाग्राम पर यह आइडिया किसी ने शेयर किया है और काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। बतादें इससे पहले भी बंदरगाह पर खड़े 'पीस ऑफ आर्क' नामक जहाज को अस्पताल में बदल कर उसका उपयोग किया गया है।

अमिताभ बच्चन हमेशा सोशल मीडिया एक्टिंव रहते हैं, और लाजवाब आडियाज देते रहते हैं, उन्होंने ने ही एक रिसर्च का हवाला दे कर जानकारी दी थी कि मानव मल से मक्खियों के द्वारा कोरोना के वायरस लोगों को संक्रमित कर सकते हैं।

Corona virus