script Jawan के ऐतिहासिक रिकॉर्ड को तोड़ेगी Animal! दोनों की कमाई को लेकर रिपोर्ट आई सामने | Animal will break Jawan historical record on box office and OTT platfo | Patrika News

Jawan के ऐतिहासिक रिकॉर्ड को तोड़ेगी Animal! दोनों की कमाई को लेकर रिपोर्ट आई सामने

locationमुंबईPublished: Dec 08, 2023 04:28:04 pm

Submitted by:

Adarsh Shivam

Animal Will Break Jawan Historical Record: शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड बनाकर इतिहास रच दिया और अब इस रिकॉर्ड को तोड़ने लिए रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल तैयार है।

animal_will_break_jawan_historical_record_on_box_office_and_ott_platform_netflix_.jpg
जवान vs एनिमल
Animal Will Break Jawan Historical Record: साल 2023 में बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही शाहरुख खान की फिल्म जवान, इसने कमाई के मामले में कई फिल्मों का रिकॉर्ड दिया। हाल ही के रिपोर्ट में बताया गया है कि फिल्म इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मूवी है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अबतक दुनिया भर में 1162.08 करोड़ कलेक्शन किया है। भारत में इस फिल्म ने 762.08 करोड़ का कलेक्शन किया है।
शाहरुख खान, नयनतारा, दीपिका पादुकोण, सान्या मल्होत्रा और विजय सेतुपति स्टारर की फिल्म ‘जवान’ को साउथ के डायरेक्टर एटली कुमार ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म को रिलीज हुए 3 महीने हो गए हैं। 14 हफ्ते से फिल्म का बज बना हुआ है। पहले बॉक्स ऑफिस पर अब नेटफ्लिक्स पर लोग फिल्म को काफी पसंद कर रहे हैं। नेटफ्लिक्स पर फिल्म टॉप टेन की लिस्ट में अपना पोजीशन बनाए हुए है। आइए जानते हैं जवान को नेटफ्लिक्स पर कितने लोगों ने देखा है।
जवान का एनिमल तोड़ सकती है रिकॉर्ड
थिएटर्स में आठ हफ्तों तक धूम मचाने के बाद, जब इस फिल्म को OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया, तो शुरुआती हफ्ते के दौरान 2 नवंबर से 5 नवंबर तक दर्शकों ने इस फिल्म को 5.2 मिलियन से 14.9 मिलियन बार देखा। जो हिस्ट्री बन गया है। लेकिन इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए कहा जा रहा है कि इसे रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल तोड़ सकती है।
555 करोड़ के पार हो गया है एनिमल का कलेक्शन
जिस तरह से हर दिन ‘एनिमल’ का कलेक्शन बढ़ रहा है। लोग इसे देखने के लिए क्रेजी हो रहे हैं। अब ऐसे में देखना है कि ‘एनिमल’ जवान का रिकॉर्ड तोड़ पाती है या नहीं। वहीं बॉक्स ऑफिस पर भी एनिमल तगड़ा क्लेकशन कर रही है। भारत में अबतक एनिमल का कलेक्शन 350 करोड़ से ज्यादा हो गया है। जबकि वर्ल्डवाइड कलेक्शन कि बात करें तो यह आंकड़ा 555 करोड़ के पार हो गया है।
यह भी पढ़ें

'एनिमल' शुक्रवार को लाई आंधी, गदर 2 का रिकॉर्ड तोड़ने से बस 2 कदम दूर

'जवान' ने दुनिया भर में शानदार प्रदर्शन किया है, जिससे यह धमाकेदार कमाई करने में सफल रही है। इसके साथ ही, फिल्म ने अपनी लोकप्रियता को भी बढ़ाया है और 18 देशों में टॉप 10 की सूची में स्थान प्राप्त किया है। इसने भारत, श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात, और अन्य आठ देशों में भी नंबर 1 पोजिशन हासिल की है। इसके हिंदी वर्जन के दर्शनों में वृद्धि के साथ-साथ, यह तमिल और तेलुगू वर्जन में भी इस सप्ताह भारत में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्मों की सूची में शामिल हो गई है। हालांकि, इन डब वर्जन्स के दर्शकों की संख्या का अभी खुलासा नहीं किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो