scriptमुश्किल में घिरी अन्नू कपूर स्टारर ‘हमारे बारह’, रिलीज पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने लगाई रोक | Annu Kapoor starrer Humare Barah in trouble Bombay High Court puts stay on release | Patrika News
बॉलीवुड

मुश्किल में घिरी अन्नू कपूर स्टारर ‘हमारे बारह’, रिलीज पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने लगाई रोक

बॉम्बे हाईकोर्ट ने ‘हम दो और हमारे बारह’ की रिलीज पर रोक लगा दी है। पहले इस मूवी का नाम बदलकर ‘हमारे बारह’ किया गया और अब रिलीज पर रोक मेकर्स के लिए बड़ा झटका है। मूवी 7 जून को रिलीज होने जा रही थी।

मुंबईJun 06, 2024 / 07:31 pm

Prateek Pandey

Hamare Baarah

Hamare Baarah

अन्नू कपूर स्टारर फिल्म ‘हमारे बारह’ मुश्किल में फंस गई है। इसकी रिलीज पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने रोक लगाई है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक हफ्ते तक यानी 14 जून तक रोक लगाई है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 10 जून को होगी।

10 जून को हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

अन्नू कपूर की मूवी ‘हमारे बारह’ 7 जून को रिलीज होने वाली थी। अब इस फिल्म की रिलीज पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने 14 जून तक रोक लगा दी है। मामले में अगली सुनवाई 10 जून को होना तय हुआ है। आपको बता दें कि ‘हमारे बारह’ के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। इसके बाद 6 जून को अदालत में हुई सुनवाई में दोनों पार्टी का पक्ष सुना गया और कोर्ट ने मूवी की रिलीज पर रोक लगाने का फैसला किया।

हमारे बारह पर क्या लगे आरोप

याचिकाकर्ता अजहर तंबोली के वकील की तरफ से बॉम्बे हाईकोर्ट में फिल्म को मिले U/A सर्टिफिकेट पर सवाल उठाए गए। उन्होंने बताया, “फिल्म ‘हमारे बारह’ मुस्लिम समाज की भावनाओं को आहत करती है। इस फिल्म में कुरान की आयत को गलत तरीके से दिखाया गया है। फिल्म में कई आपत्तिजनक डायलॉग का भी इस्तेमाल भी हुआ है। इस तरह की फिल्म को U/A सर्टिफिकेट मिलना हैरान कर देने वाली बात है।”
यह भी पढ़ें

Queen Elizabeth II के जैसी दिखने वाली एक्ट्रेस का हुआ निधन, इंडस्ट्री में शोक की लहर

मूवी पर चलेगी सेंसर बोर्ड की कैंची?

सुनवाई के बाद वकील ने मीडिया से बातचीत में कहा, “CBFC यानी सेंसर बोर्ड की तरफ से फिल्म ‘हमारे बारह‘ के कुछ आपत्तिजनक सीन को हटाने का आदेश दिया गया है। फिल्म का प्रोमो और प्रमोशनल कंटेन्ट पर सेंसर का कंट्रोल नहीं होता। कोर्ट की तरफ से फिल्म को फिर से एडिट करने के बाद इसे रिलीज करने का आदेश सुनाया जा सकता है।”
कोर्ट के इस फैसले के बाद प्रोड्यूसर बीरेंदर भगत और रवि गुप्ता ने कहा, “इस फिल्म में हमने हमारे करोड़ो रुपये इन्वेस्ट किए हैं। ये हमारी मेहनत की कमाई है। पूरी जिंदगी जो भी कमाया था वो इस फिल्म को बनाने में खर्च कर दिया है। अब रिलीज से पहले ही इस पर रोक लगाई गई है। हम शॉक्ड हैं और दुखी भी। डिस्ट्रीब्यूटर के साथ हमने पहले ही कॉन्ट्रैक्ट साइन किया हुआ है।”

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / मुश्किल में घिरी अन्नू कपूर स्टारर ‘हमारे बारह’, रिलीज पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने लगाई रोक

ट्रेंडिंग वीडियो