PM Modi ने किया आर्थिक पैकेज का ऐलान, Anupam Kher ने पूछा- 20 लाख करोड़ में कितने जीरो होते हैं?

By: Neha Gupta
| Published: 13 May 2020, 02:31 PM IST
PM Modi ने किया आर्थिक पैकेज का ऐलान, Anupam Kher ने पूछा- 20 लाख करोड़ में कितने जीरो होते हैं?
पीएम मोदी ने 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का किया ऐलान

  • पीएम मोदी (PM Modi) ने 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का किया ऐलान
  • पीएम मोदी के संबोधन के बाद अनुपम खेर (Anupam Kher) ने की तारीफ
  • ट्वीट कर पूछा 20 लाख करोड़ में कितने जीरो होते हैं

नई दिल्ली | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 12 मई को देश को संबोधित करते हुए 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया। जिसके बाद सेलेब्स ने भी ट्वीट करके पीएम मोदी के इस कदम की तारीफ की। वहीं ट्विटर (Twitter) पर 20 लाख करोड़ को लेकर एक बात शुरू हो गई कि इसमें कितने जीरो होते हैं। जिसमें अनुपम खेर (Anupam Kher) ने भी हिस्सा लिया और मजाकिया अंदाज में ऐसा ट्वीट (Tweet) कर दिया कि सोशल मीडिया पर ये वायरल (Viral) हो गया। अनुपम ने ट्वीट कर बताया भी कि 20 लाख करोड़ (20 Lakh Crore) में कितने जीरों होते हैं और फिर सवाल भी किया।

दरअसल, अनुपम खेर ने ट्वीट कर पीएम मोदी के संबोधन की तारीफ करते हुए लिखा- जब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोलते हैं तो न केवल देश बल्कि पूरा विश्व सुनता है और प्रेरणा लेता है। 130 करोड़ भारतीय आत्मनिर्भरता की कुंजी लेकर चलेंगे तो कामयाबी यकीनन हमारे कदम चूमेगी। वैसे 20,00,000 करोड़ ऐसे दिखते है- 20000000000000! गणित ठीक है ना? शायद! जय हो।

अनुपम ने #20lakhcrores के ट्रेंड में शामिल होकर फैंस की खुशी बढ़ा दी। जहां एक तरफ अनुपम का ये ट्वीट अब तक 10 हजार लोगों द्वारा रिट्वीट किया जा चुका है वहीं कुछ लोग कोरोना संकट में गरीब की स्थिति देखकर अपना गुस्सा भी जाहिर कर रहे हैं।

बता दें कि पीएम मोदी ने मंगलवार को अपने संबोधन में कहा- सरकार ने कोरोना संकट से जुड़ी जो आर्थिक घोषणाएं की थीं, जो रिजर्व बैंक के फैसले थे, और आज जिस आर्थिक पैकेज का ऐलान हो रहा है, उसे जोड़ दें तो ये करीब-करीब 20 लाख करोड़ रुपए का है। ये पैकेज भारत की GDP का करीब-करीब 10 प्रतिशत है। इससे आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे लोगों को मदद मिलेगी। साथ ही पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर होने की बात पर सबसे ज्यादा बल दिया। उन्होंने आर्थिक पैकेज का ऐलान करते हुए आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को मजबूत बनाने की बात कही।

PM Narendra Modi pm modi