फिल्में नहीं चलने पर अर्जुन कपूर का हो जाता है ऐसा हाल, स्वास्थ्य समस्याएं हो जाती हैं शुरू

By: पवन राणा
| Published: 22 Jul 2021, 01:16 PM IST
फिल्में नहीं चलने पर अर्जुन कपूर का हो जाता है ऐसा हाल, स्वास्थ्य समस्याएं हो जाती हैं शुरू

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर का कहना है कि जब उनकी फिल्में नहीं चल रही थीं, तो नकारात्मकता बढ़ गई और इससे उनके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ा। एक इंटरव्यू में एक्टर ने फिल्मों की असफलता के अलावा अपनी मोटापे की समस्या पर भी बात की है।

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। हाल ही एक्टर ने अपनी फिल्मों के नहीं चलने पर खुद पर असर और अपने बढ़े हुए वजन को कम करने जैसे मुद्दों पर बात की। अर्जुन का कहना है कि मेरी फिल्मों के नहीं चलने से नकारात्मकता बढ़ जाती थी और इन चीजों ने मेरे स्वास्थ्य की समस्या को खड़ा किया।

'फिल्में नहीं चली तो नकारात्मकता बढ़ी'
अर्जुन कपूर ने एक इंटरव्यू में अपनी हाल ही रिलीज फिल्म 'संदीप और पिंकी फरार' पर कहा,'मैं आभारी हूं कि 'संदीप और पिंकी फरार' में दर्शकों और समीक्षकों ने मेरे काम को पसंद किया। इससे मुझे भविष्य के लिए एनर्जी मिली है। मैं इसके लिए मेरी बेहतर बॉडी और अच्छी मानसिक स्थिति को बड़े फेक्टर मानता हूं।' एक्टर ने फिल्मों में सफल होने का प्रेशर और मूवीज नहीं चलने पर मिलने वाली नकारात्मकता पर कहा,'इंडस्ट्री में प्रासंगिक होने का बहुत दबाव रहता है और जो नेगेटिविटी मिलती है, उसे भी झेलना पड़ता है। एक समय, जब मेरी फिल्में उस तरीके से नहीं चल रही थीं, जैसा उम्मीद की गई थी, तो नकारात्मकता बढ़ गई। जिन चीजों की वजह से मेरी स्वास्थ्य समस्याएं शुरू हुई थीं, वे वापस आ गईं। मैं पूरी कोशिश कर आगे बढ़ता रहा। जब आप पर काम का ज्यादा दबाव होता है, आपको पता भी नहीं चलता कि आप किस चीज से गुजर रहे होते हो। आपको पता ही नहीं चलता कि आप बाहर से मुस्कुरा रहे होते हो और अंदर से टूट रहे होते हो। ये मेरे साथ और कई लोगों के साथ हुआ है।'

यह भी पढ़ें : 140 किलो वजन की वजह से 10 सेकेंड भी नहीं भाग पाते थे अर्जुन कपूर, सर्जरी किए बिना घटाया 50 किलो वजन

मोटापे को लेकर किया संघर्ष
अर्जुन ने कहा कि वह बचपन से मोटापे की समस्या से जूझ रहे हैं। इंटरनेट अब इतना जहरीला हो चुका है कि कोई भी आपकी परेशानी को समझे बिना ट्रोल कर देता है। ये एक तरह से दुखद कल्चर बन गया है। अर्जुन ने कहा,'मेरे स्वास्थ्य की स्थिति ने मुझे हमेशा एक खास बॉडी साइज में बने रहने के लिए संघर्ष करने को मजबूर किया है। मैं महज एक मोटा बच्चा नहीं था, बल्कि ये एक परेशानी थी। मुझे मेरी शारीरिक आकृति के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा। लेकिन एक अभिनेता होने के नाते स्वाभाविक है कि मुझे बॉडी पर ध्यान देना चाहिए। जिस तरह का ट्रांसफॉर्मेशन लोग एक महीने में कर लेते हैं, उसी के लिए मुझे 2 महीने लग जाते हैं। जैसी बॉडी मेरी अभी है, उसे पाने के लिए मैंने करीब एक साल तक लगातार काम किया और चाहता हूं कि ये और बेहतर हो।'

यह भी पढ़ें : अर्जुन कपूर ने किया खुलासा, जाह्नवी कपूर के मुंह से भैया सुनना लगता है अजीब, बताई वजह

'एक विलेन 2' में दर्शक मुझे देख चौंक जाएंगे'
अर्जुन कपूर की आने वाली फिल्मों में 'एक विलेन 2' उनके लिए बहुत महत्व रखती है। एक्टर का कहना है कि जिस तरह की बॉडी निर्देशक मोहित सूरी चाहते थे, उसे पाने के लिए मुझे बहुत मेहनत करनी पड़ी। एक्टर का मानना है कि जब दर्शक उन्हें 'एक विलेन 2' में देखेंगे तो चौंक जाएंगे। मोहित सूरी ने उन्हेंं एक विशेष तरीके से इस फिल्म में दिखाने की कोशिश है और अभिनेता का कहना है कि इसके लिए उन्होंने वाकई कड़ी मेहनत की है।