scriptकॅरियर के लिए नहीं लिया परिवार के नाम का सहारा : अरमान मल्लिक | Armaan Malik: Didnt use family name to further my career | Patrika News

कॅरियर के लिए नहीं लिया परिवार के नाम का सहारा : अरमान मल्लिक

locationमुंबईPublished: Aug 15, 2020 02:37:09 pm

अरमान मलिक (Armaan Malik) संगीत से जुड़े एक बड़े परिवार से ताल्लुक रखते हैं, लेकिन वह हमेशा से स्पष्ट थे कि उन्हें अपनी खुद की पहचान स्थापित करनी है और परिवार के नाम से कोई तार नहीं जुड़े…..

Armaan Malik

Armaan Malik

अरमान मलिक (Armaan Malik) संगीत से जुड़े एक बड़े परिवार से ताल्लुक रखते हैं, लेकिन वह हमेशा से स्पष्ट थे कि उन्हें अपनी खुद की पहचान स्थापित करनी है और परिवार के नाम से कोई तार नहीं जुड़े। गायक का कहना है कि वह अपने कॅरियर को अपने दम पर बनाना चाहते थे और अपने कॅरियर को आगे बढ़ाने के लिए अपने परिवार के नाम का उपयोग नहीं करना चाहते थे।

अरमान ने कहा, मैं अपने कॅरियर की शुरुआत से ही अपनी खास पहचान बनाने को लेकर बहुत ही स्पष्ट था। उन्होंने आगे कहा, जब आप संगीत से जुड़े हुए परिवार से ताल्लुक रखते हैं, तो आपके आस-पास मौजूद हर कोई आपसे यही उम्मीद करता है कि आप भी उसी रास्ते पर चलें और जाहिर है कि रास्ते में आपके लिए सब कुछ तय होता है। लेकिन मुझे पता था कि मैं इसे अपने दम पर बनाना चाहता हूं और अपने कॅरियर को आगे बढ़ाने के लिए अपने परिवार के नाम का उपयोग नहीं करना चाहता।

अरमान संगीतकार डब्बू मलिक के बेटे और अनु मलिक के भतीजे हैं। वह संगीतकार अमाल मल्लिक के भाई हैं। उन्होंने आगे कहा, मैंने नौ साल की उम्र में लोकप्रिय भारतीय गायन रियलिटी शो सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स के लिए मेरा पहला ऑडिशन अरमान नाम के साथ दिया। मैंने इस शो के टॉप 10 में जगह बनाई। मैंने यह सिर्फ इसलिए किया, क्योंकि मैं गहराई से जानना चाहता था कि मैं अपनी खुद की यात्रा को किस तरह से बनाना चाहता हूं और संगीत से जुड़े अपने प्रसिद्ध परिवार की वजह से मुझे उनसे अलग तरीके से नहीं देखा जा सकता था।

बोल दो न जरा हिटमेकर ने आगे कहा, रियलिटी शो के बाद का सफर रोमांचक था। मैंने विभिन्न भारतीय भाषाओं में विभिन्न प्रसिद्ध ब्रांडों के लिए बहुत सारे विज्ञापन जिंगल और वॉयस-ओवर के लिए गाना शुरू किया। इस प्रक्रिया के माध्यम से, मैंने वास्तव में कुछ प्रतिभाशाली संगीतकारों और संगीत निर्माताओं के साथ बातचीत की, जिन्होंने बाद में मुझे बॉलीवुड प्लेबैक भूतनाथ, तारे जमीन पर जैसी फिल्मों में लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो