आमिर खान की ये एक्ट्रेस बॉलीवुड की रंगीन दुनिया से दूर होकर संभाल रही हैं करोड़ों का बिजनेस, चुपचाप रचाई थी शादी

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 22 May 2020, 04:01 PM IST
आमिर खान की ये एक्ट्रेस बॉलीवुड की रंगीन दुनिया से दूर होकर संभाल रही हैं करोड़ों का बिजनेस, चुपचाप रचाई थी शादी
Ayesha is the owner of property worth crores

  • आयशा जुल्का फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' में आमिर खान के साथ नजर आई थीं।
  • उन्होंने अपने करियर में 50 से ज्यादा फिल्में की हैं।

नई दिल्ली। 90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस आयशा (Ayesha Jhulka) जुल्का बॉलीवुड की वो खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक है जिसका कभी इस इंडस्ट्री में राज हुआ करता था उनकी खूबसूरती को लोग दिवाने थे। लेकिन एक दौर में ऐसा समय आया की यह एक्ट्रेस अचानक लाइमलाइट की दुनिया से दूर चली गई। और रातों-रात शादी करने के बाद वो एक बार फिर चर्चे में आई।

1983 में शुरू किया था फिल्मी करियर

आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka) ने अपने करियर की शुरुआत 1983 में आई फिल्म 'कैसे-कैसे लोग' से की थी। जो ज्यादा सफल नही हो पाई। इसके बाद उन्होनें साल 1991 में पहली हिट मूवी देकर तहलका मचा दिया। फिर वो सफलता की सीढ़िया चढ़ती गई, और डायरेक्टर्स की पहली पसंद बनती गईं। साल 1992 में फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' में उन्होंने आमिर खान के साथ किया। इस फिल्म ने उनके करियर को शिखर पर पहुंचा दिया था. इसी साल उनकी फिल्म 'खिलाड़ी' आई फिल्म सुपर हिट साबित हुई।

View this post on Instagram

Two goonz chillin 😎 #Goa #beach #holiday #family

A post shared by Ayesha Julka (@julka.ayesha) on

सुपरस्टार्स के साथ किया काम

आयशा जुल्का ने अपने फिल्मी करियर में हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया। जिनमें से अक्षय कुमार, आमिर खान, सलमान खान, अजय देवगन, गोविंदा जैसे बड़े कलाकारों का नाम शामिल हैं। उन्होंने हिन्दी फिल्मों के अलावा ओडिया, कन्नड़ और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है।

गुपचुप रचाई थी शादी

साल 2003 में उन्होंने बिजनेसमैन समीर वाशी से गुपचुप शादी करने बाद इंडस्ट्री से दूरियां बना ली। और पति के साथ मिलकर बिजनेस संभालने लगीं।

करोड़ों की हैं मालकिन

इस समय यह एक्ट्रेस एक बड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनी संभाल रही हैं, जिसमें वो करोड़ों की प्रॉपर्टी की मालकिन हैं। जिसका नाम सैमरॉक डेवलेपर्स है। ये कंपनी उन्होंने अपने पति समीर वाशी के साथ मिलकर शुरू की थी। इस कंपनी के अलावा आयशा का स्पा बिजनेस भी है, जिसका नाम अनंता है। साथ ही उनका Additions नाम से क्लोदिंग ब्रांड भी है. ये काफी पॉपुलर है। वह एक बेहतरीन डिजाइनर भी हैं. इन सबके अलावा आयशा का गोवा में एक बुटीक रिजार्ट है।

आज आयशा भले ही फिल्मों से दूर हो लेकिन कमाई के मामले में कई बड़ी एक्ट्रेस को पीछे छोड़ चुकी है। और एक बिजनेसवूमेन की जिंदगी जी रही हैं।