Ayushmann Khurrana ने Handwara Attack पर लिखी कविता, कहा- लड़ता जब तक श्वास है

By: Sunita Adhikari
| Published: 05 May 2020, 02:14 PM IST
Ayushmann Khurrana ने Handwara Attack पर लिखी कविता, कहा- लड़ता जब तक श्वास है
Ayushmann Khurrana pays tribute to Handwara martyr

  • बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने भी हंदवाड़ा के शहीदों को अपनी कविता के जरिए श्रद्धांजलि दी है।

नई दिल्ली: 4 मई को जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा (Handwara Encounter) में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक कर्नल और एक मेजर समेत पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। इस खबर के सामने आने के बाद पूरे देश में गम का माहौल है। सभी लोग शहीदों को उनकी शहादत के लिए सलाम कर रहे हैं। वहीं अब बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने भी हंदवाड़ा के शहीदों को अपनी कविता के जरिए श्रद्धांजलि दी है।

आयुष्मान खुराना ने ट्वीटर पर एक ट्वीट (Ayushmann Khurrana Tweet) किया, जिसमें उन्होंने शहीदों के लिए एक भावुक कर देने वाली कविता लिखी है। उन्होंने अपनी कविता में लिखा है, "देश का हर जवान बहुत ख़ास है, है लड़ता जब तक श्वास है, परिवारों के सुखों का कारावास है, शहीदों की माओं का अनंत उपवास है, उनके बच्चों को कहते सुना है -पापा अभी भी हमारे पास हैं!" आयुष्मान खुराना की इस कविता (Ayushmann Khurrana Poem) को काफी पसंद किया जा रहा है। साथ ही लोग इसपर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

वर्क फ्रंट की बात करें तो लॉकडाउन से पहले उनकी फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' (Shubh Mangal Zyada Saavdhan) रिलीज हुई थी। उनके साथ इस फिल्म में जितेंद्र कुमार भी लीड रोल में नजर आए थे। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने अच्छी खासी कमाई की थी। वहीं आयुष्मान की आने वाली फिल्मों की बात करें तो वह 'गुलाबो-सिताबो' में नजर आएंगे। इस फिल्म आयुष्मान के अलावा महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी अहम किरदार निभाते दिखेंगे।

वहीं बात करें हंदवाड़ा मुठभेड़ की तो आतंकवादियों के साथ हुई इस मुठभेड़ में सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे। जिसमें 21 राष्ट्रीय रायफल्स के कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद और पुलिस के एक सब-इस्पेक्टर शकील काजी शामिल हैं। वहीं, इस एनकाउंटर में दो आतंकियों को भी मार गिराया गया।

Ayushmann Khurrana ayushmann khurrana movie list