scriptB’day Spcl: बस कंडक्टर से महानायक बने रजनीकांत, इन वजहों से छह दशकों से हिट है यह स्टार | B'day Spcl: Rajinikanth is a fashion school in itself | Patrika News

B’day Spcl: बस कंडक्टर से महानायक बने रजनीकांत, इन वजहों से छह दशकों से हिट है यह स्टार

locationनई दिल्लीPublished: Dec 11, 2019 05:18:30 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

रजनीकांत (Rajinikanth) एक ऐसे कलाकार हैं जो 60 की उम्र के बाद लीड हीरो का रोल कर रहे हैं।
रजनीकांत (Rajinikanth) अपने आप में एक फैशन स्कूल हैं।

rajinikanth_.jpg

,,

नई दिल्ली। अनोखे अंदाज और शानदार अभिनय से फिल्‍म जगत में एक अलग मुकाम हासिल करने वाले सुपरस्‍टार रजनीकांत(Rajinikanth) अपना 69वां जन्‍मदिन है। उनका जन्‍म 12 दिसंबर को 1950 को बेंगलुरु में हुआ था। रजनीकांत के बारे में बात करे तो एक मामूली बस कंडक्टर की जिंदगी के सफऱ को तय करने वाले इस कलाकार को नही पता था कि वह कभी भारतीय सिनेमाजगत का सुपरस्टार बनकर उभरेगा। और कई दशको तक बॉलीवुड में अपनी जगह को कायम करके रखेगा। जी हैं ये बात सच है कि रजनीकांत हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसे कलाकार हैं जो 60 की उम्र के बाद लीड हीरो का रोल कर रहे हैं।

Chhapaak: ट्रेलर लॉन्च में बात करते हुए फूट-फूटकर रो पड़ीं दीपिका, कहा-करना पड़ेगा बदलाव

rajnikant_.jpg
रजनीकांत से था सिल्क स्मिता का संबंध, रहस्यमयी बनी इनकी मौत

rajinikanth-cauvery.jpeg

रजनीकांत ने अपनी करिश्माई अभिनय से लाखों प्रशंसकों के दिलों पर राज किया है। उनकी हर फिल्म में लोग थलाइवर को देखने का इंतजार करते हैं, क्योंकि रजनीकांत की हर भूमिका में स्टाइल और जोश देखने को मिलता है। यह हमें उन सभी नए स्टाइल की याद दिलाता है जो रजनीकांत ने अपनी फिल्मों के माध्यम से 1975 से ही पेश करते आ रहे हैं।

हर स्टार लोगों की तुलना में तेजी से आगे बढ़ने की सोच रखथा है है, लेकिन रजनीकांत ने ‘स्लो मोशन’ का ट्रेंड सेट कर साबित किया कि हीरो की चाल अलग होनी चाहिए। रजनीकांत को फ़्लिपिंग का कॉनसेप्ट ज्यादा पसंद है।
कहा जाता है कि अभिनेता को कभी कंघी की जरूरत नहीं पड़ी, क्योंकि वह ज्यादातर अपने हाथों से अपने बालों झाड़ लेते हैं। रजनीकांत का हेयरस्टाइल शेर के अयाल के समान हुआ करता था और यह भी एक कारण हो सकता है कि उनकी फिल्मों में हेयरस्टाइल कभी नहीं बदला गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो