scriptB’day Special: ‘बाहुबली’ की सफलता के बाद Prabhas ने बढ़ाई फीस, करोड़ों रुपयों के हैं मालिक | Bahubali Actor Prabhas Birthday Special | Patrika News

B’day Special: ‘बाहुबली’ की सफलता के बाद Prabhas ने बढ़ाई फीस, करोड़ों रुपयों के हैं मालिक

locationनई दिल्लीPublished: Oct 23, 2020 07:25:37 am

Submitted by:

Shweta Dhobhal

अभिनेता Prabhas का आज 41वां जन्मदिन
फिल्म Bahubali से मिला खूब फेम और शोहरत
करोड़ों रुपयों के मालिक हैं प्रभास

Happy Birthday Prabhas

Happy Birthday Prabhas

नई दिल्ली। आज यानी कि 23 अक्टूबर को बाहुबली सुपरस्टार प्रभास ( Happy Birthday Prabhas ) का 41वां जन्मदिन है। उनका जन्म आज ही के दिन 1979 में चेन्नई में हुआ था। उनका असली नाम प्रभास राजू उप्पलापति है। लेकिन अधिकतर लोग उन्हें प्रभास के नाम से पुकारा करते हैं। लोग उनके निक नेम डार्लिंग और यंग रेबेल स्टार के नाम से भी बुलाते हैं। वह B.Tech के छात्र रह चुके हैं। वैसे कहा जाता है कि प्रभास कभी भी सिनेमा की दुनिया में कदम नहीं रखना चाहते थे, लेकिन उनकी किस्मत फिर भी उन्हें सिनेमा की दुनिया की ओर खींच ले आई और उन्हें इंडस्ट्री का चमकता हुआ सितारा भी बना दिया। उनके इस स्पेशल डे पर चलिए उनसे जुड़ी कुछ बातें जानते जाते हैं।

प्रभास का परिवार

अभिनेता के पिता का नाम सूर्यनारायण राजू है और मां का नाम शिव कुमारी है। उनकी एक बड़ी बहन और बड़ा भाई है। वह तीन भाई-बहनों में सबसे छोटे है। प्रभास के पिता तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने प्रोड्यूसर हैं और उनके भाई सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं।

 

यह भी पढ़ें

Birthday special: बाहुबली में बॉडी बनाने के लिए खाते थे 30 से 40 अंडे, जाने प्रभास की 10 रोचक बातें

prabhas_fam.jpg

चाचा हैं मंत्री

प्रभास के पिता ही नहीं बल्कि उनके चाचा कृष्णम राजू उप्पलापति भी सिनेमा की दुनिया से संबंध रखते हैं। वह एक अभिनेता और प्रोड्यूसर हैं। यही नहीं उनके चाचा एक मंत्री भी थे। वह अटल बिहारी वाजपेयी की तीसरी सरकार में मंत्री रह चुके हैं। जिसके बाद उन्होंने चिरंजीवी की प्रजा राज्यम पार्टी ज्वाइन कर ली।

यह भी पढ़ें

प्रभास की फिल्म Radhe Shyam का मोशन पोस्टर खास दिन पर होगा रिलीज़, एक्टर ने किया खुलासा

 

prabhas_pro.jpg

करोड़ों की है प्रोपर्टी

सूत्रों की खबरों के मुताबिक अभिनेता प्रभास करोड़ों के मालिक हैं। फिल्म बाहुबली से के बाद से उन्होंने अपनी फीस बढ़ा दी है। इसके अलावा भी कई और तरह से कमाई करते हैं। बताया जाता है कि उनका अपना जिम भी है। जिसकी कीमत 1.5 करोड़ रुपए है। उनके पास 60 करोड़ का एक फार्म हाउस भी है। जिसमें वह अक्सर अपने दोस्तों संग समय बिताया करते हैं। हैदराबाद के जुबली हिल्स में उनका शानदार बंगला है। जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है। वहीं 2014 में उन्होंने एक और बंगला फिल्म नगर में भी खरीदा था। खबरों की मानें तो प्रभास की 40 करोड़ के आसपास पर्सनल इन्वेस्टमेंट भी है।

prabhas_new_car.png

लग्जरी गाड़ियां

प्रभास को लग्जरी गाड़ियों का शौक है। उनके पास रोल्स रॉयस फैंटम है। जिसकी कीमत 8 करोड़ रुपये है। उनके पास रेंज रोवर, जगुआर XJ, बीएमडब्ल्यू X3, स्कोडा सुपर्ब जैसी जबरदस्त गाड़ियां हैं। वहीं महिन्द्रा एंड महिन्द्रा कंपनी से उनकी डील हुई है। वह महिन्द्रा TUV 300 के लिए विज्ञापन भी करते हैं। वह कई बड़े शू विज्ञापनों के लिए भी काम करते हैं। जिसमें उनकी ब्रांड एंडोर्ममेंट फीस 2 करोड़ रुपए बताई जाती है।

बाहुबली की सफलता

2015 में रिलीज़ हुई प्रभास की ‘बाहुबली’ ने उन्हें रातोंरात विश्वभर में सुपरस्टार बना दिया। फिल्म रिलीज़ होने के बाद उसे जबरदस्त सफलता हाथ लगी। बताया जाता है कि इस फिल्म के दौरान प्रभास ने लगभग 4 साल तक कोई फिल्म साइन नहीं की थी। वह पूरी तरह से इसी फिल्म पर ध्यान दे रहे थे। फिल्म की अपार सफलता के बाद उन्हें खूब फेम मिला। जिसके चलते उनका मैडम तुसाद म्यूजियम में वैक्स स्टेच्यू भी लगाया है। प्रभास एक ऐसे पहले साउथ अभिनेता है जिनका स्टेच्यूच मैडम तुसाद में बनाया गया है।

फिल्मी करियर

2002 से उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत फिल्म ‘ईश्वर’ से की थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने छत्रपति, बिल्ला, एक निरंजन. डार्लिंग, और रिबेल जैसी कई फिल्में की। आपको बता दें प्रभास बॉलीवुड में एंट्री कर चुके हैं। उन्होंने फिल्म एक्शन जैक्शन संग कैमियो किया है। इस फिल्म में उनके एक्शन को दर्शकों ने काफी पसंद किया है। वहीं जल्द ही प्रभास की दो बड़ी फिल्में आने वाली है। जिसमें से एक राधे-श्याम। जिसका मोशन पोस्टर आज ही रिलीज़ किया जाएगा। प्रभास की अपकमिंग दूसरी फिल्म का नाम है आदिपुरुष। जो रामायण पर आधारित होगी। फिल्म में वह राम किरदार निभाते हुए दिखाई देंगे।

anu.jpg

प्रभास अफेयर्स

अभिनेता का नाम उनकी को-स्टार अनुष्का शेट्टी से हमेशा जुड़ता हुआ आया है। काफी लंबे समय से ही वैसे भी दोनों साथ में काम कर रहे हैं। इंडस्ट्री में भी अनुष्का और प्रभास के रिश्तों की खबरें काफी सुर्खियों में रहती थीं, लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अनुष्का संग अपने रिश्तों की खबरों को गलत बताया। उन्होंने कहा कि वह दोनों काफी अच्छे दोस्त हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि यदि हम दोनों कपल होते तो हम कहीं तो साथ में स्पॉट होते।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो