scriptBirthday special: बाहुबली में बॉडी बनाने के लिए खाते थे 30 से 40 अंडे, जाने प्रभास की 10 रोचक बातें | prabhas ate 30 to 40 eggs for look hard in bahubali movei | Patrika News
दस का दम

Birthday special: बाहुबली में बॉडी बनाने के लिए खाते थे 30 से 40 अंडे, जाने प्रभास की 10 रोचक बातें

बाहुबली सुपरस्टार ‘प्रभास’ का है आज जन्मदिन

Oct 23, 2019 / 12:11 pm

Shweta Dhobhal

prabhas

नई दिल्ली। ‘प्रभास’ सिनेमा इंडस्ट्री का ऐसा नाम जिसे सुनते है आपके दिमाग में बाहुबली की तस्वीरें चलना शुरू कर देती है। आज बाहुबली यानी की प्रभास का 40वां जन्मदिन है। वैसे तो प्रभास के बारें आए दिन मीडिया में सुनते व पढ़ते रहते हैं कि वो कौन सी फिल्म कर रहें, वो लाखों लड़कियों के दिल की धड़कन बन चुके हैं लेकिन आज हम आपको प्रभास की जिंदगी से जु़ड़ी कुछ कहानियां बताएंगे जिसे जानकर आप प्रभास को और भी अच्छी तरह से जान जाएंगे।

 

prabhas

1)प्रभास को इंडस्ट्री में सब प्रभास नाम ही जानते हैं लेकिन उनका असली नाम वेंकेटेश सत्यानारायण प्रभास राजू उप्पलपत्ति है। वहीं प्रभास बचपन से ही काफी शर्मीले थे और स्कूल में लड़कियों से काफी दूरी बनाकर रखते थे। प्रभास ने तेलुगू फिल्म ईश्वर से अपना डेब्यू किया था। इसके बाद वो योगी, एक निरंजन, रेबेल, और ब्लॉकबास्टर फिल्म बाहुबली: द बिगनिंग और बाहुबली द कन्क्लूजन में मुख्य भूमिका में नजर आए। प्रभास ने अभी तक कुल 19 फिल्में की है।

prabhas_2.jpg

2)प्रभास एक बार में केवल एक फिल्म करना पंसद करते हैं। जब उन्होंने बाहुबली को साइन किया था तो उसकी शूटिंग पूरे पांच साल तक चली थी। जिस दौरान प्रभास ने कोई फिल्म साइन नही की। इस फिल्म का बजट 250 करोड़ रुपये का था। पूरे बजट का 10 प्रतिशत यानी 24 करोड़ रुपये प्रभास को दिया गया था, जिसमें से प्रभास ने रोल के लिए बॉडी बनाने में जिम पर1.5 करोड़ रुपये खर्च कर दिए थे।

prabhas

3) प्रभास की बाहुबली ने 1500 करोड़ की धुंआधार कमाई कर सिनेमाजगत के सारे रिकार्ड तोड़ दिए थे। इस फिल्म की सफलता के बाद प्रभास रातोंरात दुनिया में छा गए। प्रभास की इस फिल्म ने साउथ का गेट तोड़ बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक हिला दिया। हाल ही में लंदन में प्रभास की इस फिल्म को स्टेंडिंग ओवेशन मिला।

prabhas

4)अब उनकी पंसदीदा फिल्म की बात करें तो उन्हें को राजकुमार हिरानी की फिल्में पसंद आती हैं लेकिन ‘पीके’ उन्हें पसंद नहीं आई. वो कहते हैं, ‘मैंने ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ और ‘3 इंडियट्स’20 बार देखी हैं लेकिन मुझे ‘पीके’ पसंद नहीं आई। हीरों में उन्हें शाहरुख और सलमान पसंद हैं तो हॉलीवुड में रॉबर्ट डीनीरो उनके फेवरेट एक्टर हैं।

prabhas

5)प्रभास ने बॉलीवुड में प्रभु देवा की फिल्म ‘एक्शन जैक्शन’ में केमियो किया था।

 

parbhas

6)फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले प्रभास खुद में बहुत गुस्सा था। उनका मानना हैकि इंडस्ट्री में आने के बाद मैं शांत हुआ।

prabhas angry look

7)अपनी भूमिका के लिए प्रभाष ने तलवारबाजी, किक-बॉक्सिंग, कुंग-फु और हॉर्स राइडिंग सीखी।

prabhas

8)प्रभास ने फिल्म के लिए चाहे गए शेप में दिखने के लिए बहुत मेहनत की है। कई बार उन्हें एक दिन में 30 से 40 अण्डे खाने पड़ते थे।

bhaubali diet

9)शूटिंग के लिए प्रभाष महाबलेश्वर की हरियाली और केरल के जंगल सबसे अधिक पसंद करते हैं।

prabhas
10)उनकी लव लाइफ के बारें में बात करें तो पहले बाहुबली की अभिनेत्री अनुष्का शेट्टी के साथ जोड़ा जा रहा था। लेकिन खबरों के मुताबिक उनकी मंगतेर 22 साल की इंजीनियरिंग स्टूडेंट है।
prabhas-anushka

Home / Dus Ka Dum / Birthday special: बाहुबली में बॉडी बनाने के लिए खाते थे 30 से 40 अंडे, जाने प्रभास की 10 रोचक बातें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो