script‘बालिका वधू’ फेम सुरेखा सीकरी का निधन, 75 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा | Balika vadhu fame surekha sikri passed away due to cardiac arrest | Patrika News
बॉलीवुड

‘बालिका वधू’ फेम सुरेखा सीकरी का निधन, 75 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक अपनी खास छवि से लोगों के दिलों में छाई रहने वाली दादी सा सुरेखा सीकरी का निधन हो गया है।

Jul 16, 2021 / 11:37 am

Pratibha Tripathi

surekha sikri passed away

surekha sikri passed away

Surekha Sikri Passes Away: छोटे पर्दे पर आने वाले सीरियल में अपने दमदार आवाज में पहचाने जानीवाली दादी सुरेखा के निधन से बॉलीवुड और टीवी जगत में शोक की लहर है। वो काफी लंबे समय से बीमार चल रही थी। उन्हें पहली बार साल 2018 में ब्रेन स्ट्रोक में आया, जिसके बाद उन्हें पैरालिसिस अटैक पड़ा था. फिर वो पूरी तरह से टूटती चली गई। दूसरे ब्रेन स्ट्रोक के बाद से वो अपने सेहत को लेकर काफी परेशानी थीं।

https://twitter.com/hashtag/surekha?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

बीमारी के दौरन ही उन्हें नेशनल फिल्म पुरस्‍कार से नवाजा गया था। 75 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। कार्डिएक अरेस्ट की वजह से उनका निधन हुआ। सीरियल में काम करने के साथ सुरेखा मशहूर फिल्म ‘बधाई हो’ में ‘दादी’ की भूमिका में नजर आई थीं।
सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) के मैनेजर ने बताया कि आज सुबह ही उन्होंने (सुरेखा सीकरी) ने अंतिम सांस ली।

https://twitter.com/ANI/status/1415896493861470209?ref_src=twsrc%5Etfw

सुरेखा सीकरी का करियर

सुरेखा सीकरी ने छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक में काम किया है। साल 1978 में पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म किस्सा कुर्सी का से सुरेखा ने अपने करियर की शुरूआत की थी। और अपने खास अभिनय के चलते ही सुरेखा को तीन बार बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। उन्हें ये सम्मान फिल्म तमस (1988), मम्मो (1995) और बधाई हो (2018) के लिए मिला था. नेशनल अवॉर्ड के अलावा सुरेखा ने 1 फिल्मफेयर अवॉर्ड, 1 स्क्रीन अवॉर्ड और 6 इंडियन टेलीविजन अकेडमी अवॉर्ड्स जीते थे। सुरेखा ने हिंदी के अलावा मलायलम फिल्मों में भी काम किया था।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / ‘बालिका वधू’ फेम सुरेखा सीकरी का निधन, 75 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो