scriptअक्षय के ‘मिशन..’ के आगे फेल हुआ जॉन का ‘एनकाउंटर’, पहले दिन कमाए इतने करोड़ रुपए | Batla house movie first day box office collection | Patrika News
बॉलीवुड

अक्षय के ‘मिशन..’ के आगे फेल हुआ जॉन का ‘एनकाउंटर’, पहले दिन कमाए इतने करोड़ रुपए

ट्रेड एनालिस्‍ट ‘बाटला हाउस’ फ‍िल्‍म की अच्‍छी कमाई का अनुमान लगा रहे थे।

Aug 16, 2019 / 06:03 pm

Mahendra Yadav

batla house

batla house

15 अगस्त के दिन दो बड़ी बॉलीवुड फिल्में रिलीज हुईं। एक अक्षय कुमार की ‘मिशन मंगल’ और जॉन अब्राहम की ‘बाटला हाउस’। दोनों ही फिल्में देशभक्ति के विषय से जुड़ी हुई हैं। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब अक्षय और जॉन की फिल्मों का 15 अगस्त के दिन बॉक्स ऑफिस क्लैश हुआ हो। पिछले साल भी दोनों की फिल्में 15 अगस्त के दिन बॉक्स ऑफिस पर आमने-सामने थीं। अब बात करें ‘बाटला हाउस’ और ‘मिशन मंगल’ की पहले दिन की कमाई। पहले दिन दोनों ही फिल्मों ने अच्छा कलेक्शन किया लेकिन अक्षय की ‘मिशन मंगल’ जॉन की ‘बाटला हाउस’ पर भारी पड़ी।

 

अक्षय के 'मिशन..' के आगे फेल हुआ जॉन का 'एनकाउंटर', पहले दिन कमाए इतने करोड़ रुपए
ट्रेड एनालिस्‍ट ‘बाटला हाउस’ फ‍िल्‍म की अच्‍छी कमाई का अनुमान लगा रहे थे। इस फिल्म ने पहले दिन 14.59 करोड़ की कमाई की है। 15 अगस्‍त की छुट्टी का इस फ‍िल्‍म को भरपूर लाभ मिला है। हालांकि यह फ‍िल्‍म जॉन अब्राहम की सत्‍यमेव जयते का रिकॉर्ड नहीं ब्रेक कर पाई। बीते साल 15 अगस्‍त को भी जॉन अब्राहम की ‘सत्‍यमेव जयते’ रिलीज हुई थी। इस फ‍िल्‍म ने पहले दिन 20.52 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। वहीं अक्षय की ‘मिशन मंगल’ ने पहले दिन करीब 29 करोड़ रुपए बटोरे।

 

अक्षय के 'मिशन..' के आगे फेल हुआ जॉन का 'एनकाउंटर', पहले दिन कमाए इतने करोड़ रुपए

बता दें कि फिल्‍म ‘बाटला हाउस’ 2008 में दिल्ली के एल-18 बटला हाउस में हुए एनकाउंटर पर आधारित है। इसमें इंडियन मुजाहिदीन के आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चलाया गया था, जिसमें दो आतंकी मारे गए थे और दो भाग गए थे। जॉन अब्राहम एक जांबाज पुलिस ऑफिसर के रोल में हैं। जॉन के अलावा इस फ‍िल्‍म में मृणाल ठाकुर, रवि किशन, प्रकाश राज, मनीष चौधरी आदि लीड रोल में हैं।

Home / Entertainment / Bollywood / अक्षय के ‘मिशन..’ के आगे फेल हुआ जॉन का ‘एनकाउंटर’, पहले दिन कमाए इतने करोड़ रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो