शादी से पहले ये बॉलीवुड एक्ट्रेस बन चुकी है फिल्मों में मां, चर्चे में बना रहा इनका किरदार

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 01 Jul 2020, 07:20 PM IST
शादी से पहले ये बॉलीवुड एक्ट्रेस बन चुकी है फिल्मों में मां, चर्चे में बना रहा इनका किरदार
actresses played mother's role in films

  • 2009 में आई फिल्म 'न्यूयॉर्क' में बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस कैटरीना कैफ ने एक मां का किरदार निभाया था।
  • अमीषा पटेल(ameesha patel) फिल्म 'गदर' में किया था सराहनीय काम

नई दिल्ली। अभिनय की दुनिया ऐसी है जिसमें जवान भी बूढे के किरदार में ऐसा रच बस जाता है जिसे पहचानना मुश्किल होता है। बॉलीवुड की ऐसी कई एक्ट्रेस हैं जिनके शानदार अभिनय को दर्शक हमेशा याद करते हैं। आज ऐसी ही कुछ एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे जिन्होंने असल जिंदगी में शादी तो नहीं की लेकिन पर्दे पर कमाल का मां का किरदार निभाया है।

अमीषा पटेल (Ameesha's mom also played a mother)बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं। 'कहो ना प्यार है', 'गदर' जैसी ब्लॉक बस्टर फिल्मों से उन्होंने दर्शकों के दिल में जगह बनाईं हैं। अमीषा (ameesha patel debut movie)के अभिनय की तब बहुत तारीफ हुई थी जब उन्होंने सनी देओल की फिल्म 'गदर' में उत्कर्ष शर्मा के मां का रोल निभाया था।

View this post on Instagram

💥💥💋💋💋💋💋💋

A post shared by Ameesha Patel (@ameeshapatel9) on

बॉलीवुड की सफलतम ऐक्ट्रेस में दीपिका पादुकोण(Deepika Padukone movie ) का नाम गिना जाता है। फिल्म (Deepika Padukone film 'Bajirao Mastani') बाजीराव मस्तानी' में जिस तरह से उन्होंने मां के किरदार को निभाया उसकी ज़बरदस्त तरीफ हुई है। इस फिल्म ने कमाई के मामले में भी रिकॉर्ड बनाया है। फ़िल्म में रणवीर सिंह के साथ दोनों की केमेस्ट्री भी खूब पसंद की गई।

शोख अदाओं वाली जैकलीन फर्नांडिस जब साल 2015 में आई फिल्म 'ब्रदर्स' में अक्षय कुमार की पत्नी और उनके बच्चे की मां का रोल निभाया तो देखने वाले भी हैरान रह गए।

View this post on Instagram

Eid Mubarak!

A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143) on

बॉलीवुड की नामचीन ऐक्ट्रेस कंगना रनौत(Kangana Ranaut) ऐसी अभिनेत्री हैं जो अकेले दम पर फिल्में हिट कराने में सक्षम हैं। फिल्म 'मणीकर्णिका' ऐसी हिस्टोरिकल स्टोरी पर आधारित कहानी पर फिल्माई गई है जिसमें उन्हें(Kangana Ranaut After Playing Jhansi Ki Rani Role झांसी की रानी लक्ष्मी बाई का रोल प्ले करना था, उन्होंने फ़िल्म में एक मां की भूमिका भी निभाई, जिसकी सभी ने जम कर तारीफ की।

2009 में आई फिल्म 'न्यूयॉर्क' में बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस कैटरीना कैफ(katrina kaif film newyork) ने एक मां का किरदार निभाया था। फिल्म न्यूयॉर्क' में उनके साथ जॉन अब्राहम, नील नितिन मुकेश और इरफान भी अहम भूमिका में नजर आए थे। लेकिन उनके अभिनय की काफी तारीफ हुई थी।

प्रियंका चोपड़ा भले अब निक जोनास की पत्नी हैं, लेकिन 2015 में रिलीज हुई फिल्म 'मैरी कॉम' में उन्होंने एक मां का अभिनय किया था। 'बाजीराव मस्तानी' फिल्म में भी वे मां के रोल में नज़र आईं थीं।

View this post on Instagram

Harper’s BAZAAR Singapore, March 2020

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) on

फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' जब साल 2012 में आई तो लोगों की ज़ुबान पर यह फ़िल्म छा गई, ऋचा चड्ढा(Richa Chadda) ने इस फ़िल्म में मां का किरदार निभाया था। यह फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी, और ऋचा के अभिनय ने दर्शकों का दिल जीता लिया था।

फिल्म 'बदलापुर' आपको याद होगा इसने यामी गौतम वरुण धवन की पत्नी बनीं थीं, फ़िल्म में वरुण और यामी को एक बेटा भी था। लेकिन इन सबके साथ यामी ने मां के रोल को यादगार बना दिया था।

Jacqueline Fernandez
Show More