scriptसलमान खान भी नहीं चमका पाए इस एक्टर की किस्मत, फिल्मों में रहे महाफ्लॉप, 1 सोलो हिट मूवी के लिए गए तरस | birthday special actor gives flop movies worked with salman khan bigg boss but failed in bollywood | Patrika News
बॉलीवुड

सलमान खान भी नहीं चमका पाए इस एक्टर की किस्मत, फिल्मों में रहे महाफ्लॉप, 1 सोलो हिट मूवी के लिए गए तरस

Birthday Special: बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम करने के बावजूद यह एक्टर कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। आज इस एक्टर का बर्थडे है, आइए इसके बारे में जानते हैं।

मुंबईMay 24, 2024 / 08:07 am

Gausiya Bano

arya babbar

arya babbar

Birthday Special: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर का बेटा होने के बावजूद यह स्टार किड फिल्मों में महाफ्लॉप रहा है। पापा के नक्शेकदम पर चलते हुए इस एक्टर ने बॉलीवुड में बतौर हीरो डेब्यू किया, लेकिन उनकी लगातार 3 फिल्में सुपर फ्लॉप रहीं। 40 से भी ज्यादा फिल्मों और वेब सीरीज में काम करने के बावजूद भी यह स्टार किड नाम नहीं कमा पाया। हम बात कर रहे हैं राज बब्बर के बड़े बेटे आर्य बब्बर की, जो आज अपना 43वां बर्थडे मना रहे हैं।

आर्य बब्बर की बैक-टू-बैक फिल्में रही फ्लॉप

आर्य बब्बर का जन्म 24 मई, 1981 को मुंबई में हुआ था। वह राज बब्बर और उनकी पहली पत्नी नादिरा के बेटे हैं। आर्य ने राज कंवर की फिल्म ‘अब के बरस’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, जिसमें उनके साथ अमृता राव थीं। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई। इसके बाद आर्य बब्बर ने ‘मुद्दा: द मुद्दा’ और ‘थोड़ा तुम बदलो थोड़ा हम’ जैसी फिल्मे की, लेकिन वह सभी फ्लॉप रही। आर्य बब्बर 1 सोलो हिट फिल्म के लिए कई सालों तक मेहनत किए, लेकिन एक्टिंग में फ्लॉप होता देख उन्होंने बतौर साइड एक्टर फिल्मों में काम करना शुरू किया। आर्य बब्बर के डूबते करियर को बचाने के लिए सलमान खान ने उन्हें अपनी फिल्म ‘रेडी’ में भी मौका दिया, लेकिन फिर भी आर्य के करियर को रफ्तार नहीं मिली।

बिग बॉस शो का भी बने हिस्सा

आर्य बब्बर जब फिल्मों में अपना करियर नहीं बना पाए तो उन्होंने टीवी इंडस्ट्री का रुख किया। आर्य बब्बर सलमान खान के कंट्रोवर्सी शो ‘बिग बॉस 8’ का हिस्सा बनें। हालांकि, वह कुछ ही समय के लिए शो में रहें, फिर वह घर से बाहर हो गए। बिग बॉस के अलावा आर्य ने ‘संकट मोचन महाबली हनुमान’ में रावण का किरदार भी निभाया था।
आर्य बब्बर ने अपने दम पर 1 भी सोलो हिट फिल्म नहीं दी। ऐसे में अब आर्य बब्बर फिल्मों और वेब सीरीज में साइड रोल करते नजर आते हैं। उन्होंने पंजाबी और भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया। इसके अलावा आर्य ने स्टैंडअप कॉमेडी का प्रोफेशन भी अपनाया है। पर्सनल लाइफ की बात करें तो आर्य बब्बर ने अपनी गर्लफ्रेंड जैसमीन पुरी के साथ 2016 में शादी की है।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / सलमान खान भी नहीं चमका पाए इस एक्टर की किस्मत, फिल्मों में रहे महाफ्लॉप, 1 सोलो हिट मूवी के लिए गए तरस

ट्रेंडिंग वीडियो