scriptविलेन बनकर इंडस्ट्री में आए जावेद जाफरी, कॉमेडी में मिली पहचान, जानें और कई दिलचस्प फैक्ट्स | Birthday Special : Javed Jaffrey, unknown facts about life and career | Patrika News
बॉलीवुड

विलेन बनकर इंडस्ट्री में आए जावेद जाफरी, कॉमेडी में मिली पहचान, जानें और कई दिलचस्प फैक्ट्स

जावेद जाफरी Javed Jaffrey बॉलीवुड न सिर्फ अपने अभिनय बल्कि डांसिंग और कॉमेडी के लिए भी काफी पॉपुलर हैं। उनका जन्म 4 दिसंबर, 1963 को हुआ था….

मुंबईDec 04, 2019 / 01:30 pm

भूप सिंह

Javed Jaffrey

Javed Jaffrey

जावेद जाफरी Javed Jaffrey बॉलीवुड न सिर्फ अपने अभिनय बल्कि डांसिंग और कॉमेडी के लिए भी काफी पॉपुलर हैं। उनका जन्म 4 दिसंबर, 1963 को हुआ था। उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत फिल्म फिल्‍म ‘मेरी जंग’ से की थी। जावेद बुधवार को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर हैं। कॉमेडी का हुनर अपने पिता और मशहूर कॉमेडियन जगदीप से सीखा। हालांकि, बॉलीवुड में अभिनेता ने कॉमेडी नहीं बल्कि विलेन के रोल से डेब्यू किया था। आइए जानते हैं बर्थडे के मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़े दिलचस्प फैक्ट्स।

 

Javed Jaffrey

‘मेरी जंग’ डांस से लूटी वाहवाही
फिल्म ‘मेरी जंग’ से शुरुआत करने वाले जावेद ने एक्टिंग के साथ गाने ‘बोल बेबी बोल रॉक एन रोल’ में अपने डांस से खूब वाहवाही लूटी थी। इसके बाद उन्हें कई बड़ी फिल्में करने का मौका मिला। उन्होंने शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान जैसे बड़े स्टार्स के साथ भी काम किया है।

खान तिकड़ी के साथ काम अनुभव रहा बेहतरीन
एक इंटरव्यू में जावेद ने कहा कि था खान तिकड़ी के साथ मेरा काम करने का अनुभव बेहतरीन रहा है। इसी दौरान उन्होंने बताया था कि मैंने सलमान के साथ फिल्म में नहीं पर एड में काम किया था। जावेद डायरेक्ट इस एड में सलमान ने एक्ट किया था।

Javed Jaffrey

बेहतरीन वॉइस ओवर आर्टिस्ट भी
फिल्मों में अपना सिक्का जमाने के बाद टीवी इंडस्ट्री में साल 1996 में अपने भाई नावेद और रवि के साथ उन्होंने एक डांसिंग रियलिटी शो ‘बूगी वूगी’ शुरुआत की। इस शो ने घरों में बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ एक्स्ट्रा एक्टिविटी की तरफ भी मोड़ने में अहम रोल अदा किया। इसके अलावा जावेद एक बेहतरीन वॉइस ओवर आर्टिस्ट भी हैं।

Home / Entertainment / Bollywood / विलेन बनकर इंडस्ट्री में आए जावेद जाफरी, कॉमेडी में मिली पहचान, जानें और कई दिलचस्प फैक्ट्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो