हेमा को अपनी किस्मत की चाबी मानते थे जितेंद्र, शादी करने के लिए बेले खूब पापड़ पर यहां बिगड़ गई बात

By: Riya Jain
| Updated: 07 Apr 2019, 09:53 AM IST
हेमा को अपनी किस्मत की चाबी मानते थे जितेंद्र, शादी करने के लिए बेले खूब पापड़ पर यहां बिगड़ गई बात
हेमा को अपनी किस्मत की चाबी मानते थे जितेंद्र, शादी करने के लिए बेले पापड़ पर यहां बिगड़ गई बात

Jitendra ने Hema Malini से शादी करने के लिए बहुत कोशिशें की।

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार एक्टर Jitendra का आज 77वां Birthday है। उनका जन्म 7 अप्रेल, 1942 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था। जितेंद्र का असली नाम 'रवि कपूर' है। एक्टर ने इस इंडस्ट्री को कई शानदार फिल्में दी हैं। साल 1960 से 1990 के बीच जितेंद्र ने कई बेहतरीन फिल्में की।

 

 

Birthday Special: Jitendra and  <a href=Hema Malini Love story Marriage breakup" src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/04/07/jitendra_4390906-m.jpg">

जितेंद्र ने साल 1959 में डायरेक्टर वी. शांताराम की फिल्म 'नवरंग' से अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत की थी। इसके बाद 5 सालों का स्ट्रगल करने के बाद जितेंद्र को शांताराम की फिल्म 'गीत गाया पत्थरों ने' में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म से उन्हें कामयाबी मिली। 1967 में जितेंद्र की एक और सुपरहिट फिल्म 'फर्ज रिलीज हुई। इस फिल्म के बाद जितेन्द्र को 'जम्पिंग जैीक' कहा जाने लगा।

 

 

Jitendra and Hema Malini Love story Marriage breakup

अगर जितेंद्र की पर्सनल लाइफ की बात करें तो जितेंद्र अपने हैंडसम लुक के कारण लड़कियों के बीच काफी मशहूर थे। लेकिन हेमा मालिनी उन्हें कुछ खास पसंद नहीं करती थीं। उस दौर में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी ने कई हिट फिल्में दीं जिसके बाद जितेंद्र को लगा कि अगर वह हेमा मालिनी से शादी कर लें तो वह भी धर्मेंद्र की तरह लकी हीरो बन जाएंगे। इसके लिए जितेन्द्र ने अपनी मां को हेमा की मां के पीछे लगा दिया लेकिन हेमा की मां जया चक्रवर्ती ने पूरा मामला हेमा पर ही छोड़ दिया।

 

Jitendra-family

यही नहीं मद्रास में दोनों परिवारों ने मुलाकात भी की। शादी की बात तय हो जाती लेकिन जितेंद्र मंगनी के तुरंत बाद शादी करना चाहते थे। उन्हें डर था कि कहीं मंगनी के बाद हेमा मालिनी का मन ना बदल जाए। हेमा मालिनी शादी के तैयार भी हो गई थीं।

तभी जितेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा सिप्पी अपने परिवारवालों के साथ मद्रास पहुंच गईं और उनकी शादी की बात बीच में ही अटक गई। वहीं कुछ लोग कहते हैं कि हेमा मालिनी शादी से अंतिम समय पर पीछे हट गईं। बाद में हेमा मालिनी ने धर्मेन्द्र से शादी कर ली और 1974 में जितेंद्र भी शोभा के साथ शादी के बंधन में बंध गए।

Hema Malini
Show More