script32 की हुईं सलमान, अक्षय की ये एक्ट्रेस, इंडस्ट्री में आने से पहले थीं काफी मोटी, था 60 किलो वजन | Birthday Special : Unknown Facts About Sana Khan Career And Life | Patrika News

32 की हुईं सलमान, अक्षय की ये एक्ट्रेस, इंडस्ट्री में आने से पहले थीं काफी मोटी, था 60 किलो वजन

locationमुंबईPublished: Aug 21, 2019 10:31:29 am

बिग बॉस फेम और बॉलीवुड एक्ट्रेस सना खान पूरे 32 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 21 अगस्त, 1987 को मुंबई में हुआ था। वैसे सना स्कूली दिनों से मॉडलिंग में सक्रिय हो गई थी…..
 

sana khan

sana khan

बिग बॉस फेम और बॉलीवुड एक्ट्रेस सना खान ( Sana Khan Birthday ) पूरे 32 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 21 अगस्त, 1987 को मुंबई में हुआ था। वैसे सना स्कूली दिनों से मॉडलिंग में सक्रिय हो गई थी, लेकिन उन्हें असली पहचान बिग बॉस से मिली। बिग बॉस सीजन-6 से ये काफी चर्चा में आईं। सना ( Sana Khan ) , सलमान खान ( Salman Khan ) की फेवरेट कंटेस्टेंट रही। बिग बॉस में आने से पहले एडवरटाइजमेंट में नजर आ चुकी थीं। आइए जानते हैं सना खान ( Sana Khan ) के कॅरियर उनकी निजी जिंदगी से जुड़े कुछ सीक्रेट्स….
sana khan

बी ग्रेड फिल्म ‘हाई सोसाइटी’ से किया बॉलीवुड में डेब्यू
सना खान ने बी ग्रेड फिल्म ‘हाई सोसाइटी’ से एक्टिंग में डेब्यू किया था। इसके बाद वह कई हिंदी शोज और विज्ञापनों में नजर आनें लगीं। उसके बाद उन्होंने अपनी तमिल सिनेमा में फिल्‍मी पारी की शुरुआत की। उनकी पहली तमिल फिल्म ‘सिलंबटटम’ थी। यह उस साल तमिल की सर्वश्रेष्ठ फिल्म रही थी। इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरुस्कार से भी नवाजा गया। यहीं से सना के फिल्मी कॅरियर की गाड़ी चल पड़ी।

sana khan

इसके बाद उन्होंने तमिल की कई फिल्मों में काम किया। साल 2011 में सना कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की। साल 2014 में उन्हें हिंदी फिल्म में काम करने का अवसर प्राप्त हुआ। सोहैल खान निर्देशित फिल्म ‘जय हो’ में वह एक घमंडी मंत्री की भूमिका निभाती हुई नजर आई थीं। इस फिल्म में सलमान खान, डेजी शाह और तब्बू मुख्‍य भूमिका में नजर आए थे। सना खान ने अपने टीवी कॅरियर में अब तक 50 से अधिक शोज किए हैं। लेकिन उन्हें छोटे पर्दे पर प्रसिद्धि कलर्स के बहुचर्चित-और विवादित शो बिग बॉस से मिली। 2016 में सना बॉलीवुड फिल्म ‘वजह तुम हो’ में नजर आईं।

sana khan

इंडस्ट्री में आई तो काफी मोटी थीं सना
सना ने बताया था कि वह इंडस्ट्री में आई थी तो बहुत मोटी थी। उनका करीब 60 किलो था। इसके बाद बॉलीवुड में काम करने के लिए उन्होंने काफी वजन कम किया।

ऐसा कम किया वजन
सना का कहना है कि वह सुबह रोजाना सुबह उठकर दो गिलास गर्म पानी पीती थी। इसके बाद कैल्शियम स्पलीमेंट्स लेती थी और कुछ भी खाने से पहले 20 मिनट का गैप लेती थीं। ब्रेकफास्ट में कुछ अंडे और फल खाती थी। दोपहर जिम जाने से पहले ब्लैक कॉफी पीती थीं। श्याम को हल्का खाना खाती और दो गिलास नारियल का जूस पीती। इस रूटीन के तहत सना ने अपना काफी वजन किया और देखते ही देखते बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेसेस में शुमार हो गईं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो