scriptउर्मिला ने 10 साल छोटे लड़के से रचाई शादी, इस डायरेक्टर की वजह से बर्बाद हुआ कॅरियर | Birthday : Unknown Facts about Urmila Matondkar love life and career | Patrika News

उर्मिला ने 10 साल छोटे लड़के से रचाई शादी, इस डायरेक्टर की वजह से बर्बाद हुआ कॅरियर

locationमुंबईPublished: Feb 04, 2020 02:56:36 pm

इस डायरेक्टर की वजह से बबार्द हो गया उर्मिला मातोंडकर का बना बनाया कॅरियर….
 
 

urmila matondkar

urmila matondkar

‘रंगीला गर्ल’ उर्मिला मातोंडकर 46 बरस की हो चुकी हैं। 4 जनवरी को उन्होंने अपना मना रही हैं। Urmila Matondkar Birthday का जन्म 4 फरवरी, 1974 में मुंबई में हुआ था। वे अपने समय की एक बेहतरीन अदाकारा रही हैं और आज भी उन्हें देखने भीड़ जुटती हैं। उन्होंने वर्ष 2016 में कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर मीर से गुपचाप शादी रचाई थी, जो उनसे करीब 10 साल छोटे हैं।

 

urmila matondkar

मराठी फिल्म ‘झाकोला’ से शुरू की एक्टिंग
बता दें कि उर्मिला मातोंडकर ने वर्ष 1980 में मराठी फिल्म ‘झाकोला’ से अपने एक्टिंग कॅरियर की शुरुआत की थी। 1981 में आई फिल्म ‘कलयुग’ उनकी पहली हिंदी फिल्म थी।

‘मासूम’ से मिली पहचान
उर्मिला को फिल्म ‘मासूम’ से पहचान मिली। इस फिल्म का गाना ‘लकड़ी की काठी, काठी पे घोड़ा’ आज भी काफी पॉपुलर है जिसे लोग आज भी पसंद करते हैं। उन्होंने मराठी, तमिल तेलुगू और हिंदी सभी भाषाओं की फिल्में की हैं।

वर्ष 1995 में उर्मिला की फिल्म ‘रंगीला’ आई जिसमें उनके अपोजिट अभिनेता आमिर खान लीड रोल में थे। इस फिल्म के बाद उर्मिला का नाम रंगीला गर्ल पड़ा। उन्होंने कई फिल्मों में बोल्ड सीन्स दिए हैं। उन्हें कई बार बेस्ट एक्ट्रेस के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड में नॉमिनेट भी किया जा चुका है।

 

urmila matondkar

इस वजह से हो गया कॅरियर बर्बाद
उर्मिला ने रामगोपाल वर्मा के साथ फिल्म ‘सत्या’, ‘जंगल’, ‘प्यार तूने क्या किया’ और ‘भूत’ जैसी फिल्मों में काम किया। लेकिन इसके अलावा उन्हें किसी फिल्म का ऑफर नहीं मिला। इसी के चलते धीरे-धीरे वे इंडस्ट्री से गायब होती चली गईं और उनका बना बनाया कॅरियर बर्बाद हो गया। हाल ही में उर्मिला ने राजनीति में कदम रखते हुए कांग्रेस पार्टी जॉइन की है और सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो