scriptरामोजी फिल्म सिटी में हुई इन ब्लॉकबस्टर्स फिल्मों की शूटिंग, बॉक्स ऑफिस पर मचाया था तहलका | blockbuster films bahubali rrr kgf and salaarwere shot in Ramoji Film City broke box office records | Patrika News
बॉलीवुड

रामोजी फिल्म सिटी में हुई इन ब्लॉकबस्टर्स फिल्मों की शूटिंग, बॉक्स ऑफिस पर मचाया था तहलका

रामोजी फिल्म सिटी ने भारतीय सिनेमा को कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। 4 फिल्मों ने तो सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी बॉक्स ऑफिस के कई रिकार्ड्स को ध्वस्त कर दिया था।

मुंबईJun 10, 2024 / 03:54 pm

Vikash Singh

फिल्म इंडस्ट्री के मजबूत पिलर रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव के निधन से फिल्मी वर्ल्ड को बड़ा आघात लगा है। रामोजी राव न केवल एक सफल फिल्म निर्माता थे, बल्कि उन्होंने फिल्म निर्माण के लिए एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म भी तैयार किया, जिसे रामोजी फिल्म सिटी के नाम से जाना जाता है। 1996 में स्थापित इस फिल्म सिटी ने भारतीय सिनेमा को कई बेहतरीन ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। आइए नीचे उन फिल्मों को जानते हैं…

रामोजी फिल्म सिटी में शूट हुईं ये बड़ी फिल्में

केजीएफ (KGF)

प्रशांत नील द्वारा निर्देशित और यश, श्रीनिधि शेट्टी, गरुड़ा राम और अनंत नाग अभिनीत इस फिल्म की शूटिंग रामोजी फिल्म सिटी में हुई थी। फिल्म में रॉकी नामक किरदार की कहानी को दर्शाया गया है, जो ताकत और पैसे की तलाश में रहता है। यह फिल्म और इसके दूसरे भाग को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था।
KGF image

बाहुबली (Baahubali)

एसएस राजामौली की निर्देशन में बनी इस फिल्म के दोनों पार्ट रामोजी फिल्म सिटी में शूट किए गए थे। इसमें प्रभास, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया और नासर जैसे कलाकारों ने अभिनय किया था। ‘बाहुबली’ ने न केवल भारतीय बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी सफलता के नए झंडे गाड़ दिए थे।
bahubali

सलार (Salaar)

प्रशांत नील की एक और फिल्म ‘सलार’ भी रामोजी फिल्म सिटी में शूट हुई थी। इसमें प्रभास और पृथ्वीराज सुकुमारन ने मुख्य भूमिकाएं निभाईं। यह एक एक्शन-थ्रिलर फिल्म है, जिसमें दो दोस्तों की कहानी दिखाई गई है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तगड़ा कारोबार किया था।
salar image hd

आरआरआर (RRR)

साल 2022 में रिलीज हुई एसएस राजामौली की ‘RRR’ की शूटिंग भी रामोजी फिल्म सिटी में हुई थी। इस फिल्म में राम चरण, जूनियर एनटीआर, अजय देवगन और आलिया भट्ट ने मुख्य भूमिकाएँ निभाईं। फिल्म में एक क्रांतिकारी और एक ब्रिटिश सेना के अधिकारी की कहानी को दर्शाया गया है, जो कभी दोस्त हुआ करते थे, लेकिन बाद में एक ही मकसद के लिए साथ आ जाते हैं।
rrr images hd
रामोजी राव के निधन से फिल्म इंडस्ट्री को अपूरणीय क्षति हुई है। कई सितारों ने सोशल मीडिया पर उनके प्रति अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त की है और उनसे जुड़ी यादों को साझा किया है।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / रामोजी फिल्म सिटी में हुई इन ब्लॉकबस्टर्स फिल्मों की शूटिंग, बॉक्स ऑफिस पर मचाया था तहलका

ट्रेंडिंग वीडियो