script Bobby Deol Birtday: जब 'एनिमल' के अबरार को पेट पालने के लिए बनना पड़ा क्लब में डीजे | bobby deol 55th birthday know about superstar life journey | Patrika News

Bobby Deol Birtday: जब 'एनिमल' के अबरार को पेट पालने के लिए बनना पड़ा क्लब में डीजे

locationमुंबईPublished: Jan 27, 2024 11:14:07 am

Submitted by:

Swati Tiwari

‘एनिमल’ के एक्टर लॉर्ड बॉबी यानी बॉबी देओल आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। बॉबी ने अपने जीवन में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं। उनके करियर में ऐसा वक्त था जब उन्होंने पेट पालने के लिए क्लब में डीजे बनकर काम किया । आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े किस्से।

bobby_deol.jpg
बॉबी देओल आज 55वां जन्मदिन मना रहे हैं।
फिल्म एनिमल से लोगो को दिवाना बनाने वाले बॉबी देओल आज 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। एक्टर के फैन्स उन्हें प्यार से लॉर्ड बॉबी कहते हैं। बॉबी का जन्म 27 जनवरी 1969 को मुंबई में हुआ था। वे दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र के छोटे बेटे और सनी देओल के छोटे भाई हैं। पर क्या आप जानते हैं, बॉलीवुड में अपना नाम कमाने वाले बॉबी देओल ने सफलता के लिए एक समय पर दर-दर की ठोकरें खा रहे थें। उनके जीवन में एक वक्त ऐसा भी आया था जब उन्हें बॉलीवुड में कोई काम नहीं मिला। तब उन्होंने गुजारा करने के लिए डीजे बनकर क्लब में काम किया।
इस फिल्म से हुई करियर की शुरूआत
बॉबी देओल ने 'बरसात से अपने करियर की शुरूआत की थी। उनकी एक्टिंग के लोग इस कदर दीवाने हो गए थे कि वो रातों-रात सुपरस्टार बन गए थे। इस फिल्म के बाद बॉबी देओल ने शोल्जर, गुप्त: द हिडिन ट्रुथ, बादल, बिच्छू, क्रांति जैसी कई सुपरहिट फिल्में दीं।
यह भी पढ़ें

‘पत्रकार पोपटलाल’ की दुल्हन बनेगी ये एक्ट्रेस, खूबसूरती के मामले में बबिता जी को भी कर दिया फेल



काम की तलाश में दर-दर भटके थे एक्टर
कहते हैं हर दिन एक जैसा नहीं होता और ऐसा ही कुछ बॉबी देओल के साथ हुआ। सुपरहिट फिल्में करने के बाद भी एक्टर असफलता के चंगुल में फंस गए। हालात ऐसे हो गए कि उन्होंने 10 साल तक कोई काम न मिलने के बाद उन्होंने हार मानकर साल 2016 में दिल्ली के नाइट क्लब में बतौर डीजे काम शुरू कर दिया था। साल 2018 में बॉबी को फिल्म रेस 3 ऑफर हुई जिसके बाद से उनकी जिंदगी पटरी पर आना शुरू हो गई।
नेगेटिव रोल से खूब तारीफें बटोरीं
इसके अलावा ओटीटी पर भी बॉबी देओल नेगेटिव रोल से खूब तालियां बटोर चुके हैं। बॉबी वेबसीरीज 'आश्रम' में जब वह बाबा के रोल में नजर आए तो लोग उनके एक्टिंग के दीवाने हो गए। वहीं बात करें 'एनिमल' की तो इस फिल्म में बॉबी देओल मुश्किल से दस मिनट नजर आए। लेकिन,अबरार के किरदार से पूरी महफिल लूट ली। बॉबी का ये किरदार लोगों के बीच बहुत फेमस हुआ। लोगों ने उनके इस कैरेक्टर की खूब सराहना की। बॉबी ने अपने एक्टिंग से लोगों के दिलों में अपनी अलग पहचान बना ली।

ट्रेंडिंग वीडियो