scriptसलमान नहीं बल्कि ये शख्स है उनकी फिल्मों का असली हीरो | Body Double Parvez kazi, who does action scenes for salman khan | Patrika News
बॉलीवुड

सलमान नहीं बल्कि ये शख्स है उनकी फिल्मों का असली हीरो

सिनेमा घरों में जब एक्शन सीन को देखकर दर्शक सीटी बजाते हैं तब उनमें से कई को पता भी नहीं रहता है कि यह खतरनाक स्टंट उनके फेवरेट हीरो नहीं बल्कि उनके बॉडी डबल करते हैं। जब फिल्म का कोई खतरनाक सीन पसंद आता है तो फैन उस फिल्म के हीरो की खूब तारीफ करते हैं। जबकि खतरनाक स्टंट करने वाले बॉडी डबल ही एक्शन के असली हीरो होते हैं लेकिन उन्हें इतनी पॉपुलैरिटी नहीं मिलती।

Nov 18, 2021 / 11:50 am

Satyam Singhai

Body Double Parvez kazi, who does action scenes for salman khan

सलमान नहीं बल्कि ये शख्स है उनकी फिल्मों का असली हीरो

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की बात करते हैं, जिनके एक्शन सीन को उनके फैन काफी पसंद करते हैं लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि दबंग खान के खतरनाक स्टंट वे खुद नहीं बल्कि उनके बॉडी डबल करते हैं। पिछले दिनों रिलीज हुई फिल्म राधे योर मोस्ट वांटेड भाई रिलीज हुई थी, जिसमें सुपरस्टार सलमान के जबरदस्त एक्शन पर उनके फैंस खूब प्यार लुटा रहे हैं लेकिन ये सीन भाई जान ने नहीं किसी और ने किया है।
दरअसल, सलमान खान अपने स्टंट सीन खुद नहीं करते बल्कि उनके बॉडी डबल करते हैं। सलमान खान की फैन फॉलोइंग पूरी दुनिया में है और उनके एक्शन सीन को लोग काफी पसंद करते हैं। दबंग खान की पॉपुलैरिटी के बारे में तो आप जानते ही हैं, लेकिन आज हम उस शख्स के बारे में बता रहे हैं जिनके बारे में बहुत कम लोगों को पता है, जो सलमान के एक्शन के असली हीरो हैं।
यह भी पढ़ें कभी सड़क पर पेन बेचा करते थे जॉनी लीवर, नाम के पीछे है दिलचस्प कहानी

हम परवेज़ काज़ी की बात कर रहे हैं। जो दिखने में सलमान के कार्बन कॉपी लगते हैं लेकिन इन्हें लोग कम पहचानते हैं। फिल्म राधे के समय उनकी सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें तेजी से वायरल हुई थीं। जिन्हें देखकर आपको हैरानी हो सकती है, क्योंकि परवेज़ हूबहू सलमान भाई जैसे दिखते हैं। उनका लुक, स्टाइल, कपड़े पहनने का तरीका और बॉडी स्ट्रक्चर कई पिक्चर्स तो ऐसी हैं जिन्हें देखकर आपको लगेगा कि खुद सलमान खान ही हैं।
resize-16372160351191691738salmanbodydouble1621403069.jpg
सोशल मीडिया पर वायरल इन तस्वीरों परवेज अपने सर यानी सलमान भाई के साथ नजर आ रहे हैं। बिहाइंड द कैमरा और सेट की इन तस्वीरों को देख फैंस हैरान हैं। इन पिक्चर्स को बॉडी डबल परवेज़ ने खुद अपने इंस्टा अकाउंट पर शेयर किया है। परवेज़ ने सलमान खान की फिल्म राधे, भारत, दबंग 3, प्रेम रतन धन पायो, एक था टाइगर, रेस 3 जैसी कई फिल्मों में दबंग खान की जगह काम किया है।
यह भी पढ़ें चार बार रिजेक्ट होने के बाद मनोज वाजपेयी ने की थी सुसाइड की कोशिश, इस फिल्म ने बदली किस्मत

बता दें कि परवेज काजी सलमान के साथ पिछले सात साल से जुड़े हुए हैं। सलमान का ये बॉडी डबल उनके एक्शन सीन्स में उनकी मदद करता है। खास तौर खतरनाक एक्शन सीन और अधिक ऊंचाई से कूदने के वाले स्टंट में इनकी प्रयोग किया जाता है। बता दें कि परवेज काजी एक मॉडल हैं। सलमान खान से जुड़ने के बाद उनकी कमाई दस गुना तक बढ़ गई है। वह लग्जरी लाइफस्टाइल जीते हैं।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / सलमान नहीं बल्कि ये शख्स है उनकी फिल्मों का असली हीरो

ट्रेंडिंग वीडियो