scriptBody Double Parvez kazi, who does action scenes for salman khan | सलमान नहीं बल्कि ये शख्स है उनकी फिल्मों का असली हीरो | Patrika News

सलमान नहीं बल्कि ये शख्स है उनकी फिल्मों का असली हीरो

सिनेमा घरों में जब एक्शन सीन को देखकर दर्शक सीटी बजाते हैं तब उनमें से कई को पता भी नहीं रहता है कि यह खतरनाक स्टंट उनके फेवरेट हीरो नहीं बल्कि उनके बॉडी डबल करते हैं। जब फिल्म का कोई खतरनाक सीन पसंद आता है तो फैन उस फिल्म के हीरो की खूब तारीफ करते हैं। जबकि खतरनाक स्टंट करने वाले बॉडी डबल ही एक्शन के असली हीरो होते हैं लेकिन उन्हें इतनी पॉपुलैरिटी नहीं मिलती।

नई दिल्ली

Published: November 18, 2021 11:50:11 am

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की बात करते हैं, जिनके एक्शन सीन को उनके फैन काफी पसंद करते हैं लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि दबंग खान के खतरनाक स्टंट वे खुद नहीं बल्कि उनके बॉडी डबल करते हैं। पिछले दिनों रिलीज हुई फिल्म राधे योर मोस्ट वांटेड भाई रिलीज हुई थी, जिसमें सुपरस्टार सलमान के जबरदस्त एक्शन पर उनके फैंस खूब प्यार लुटा रहे हैं लेकिन ये सीन भाई जान ने नहीं किसी और ने किया है।
Body Double Parvez kazi, who does action scenes for salman khan
सलमान नहीं बल्कि ये शख्स है उनकी फिल्मों का असली हीरो
दरअसल, सलमान खान अपने स्टंट सीन खुद नहीं करते बल्कि उनके बॉडी डबल करते हैं। सलमान खान की फैन फॉलोइंग पूरी दुनिया में है और उनके एक्शन सीन को लोग काफी पसंद करते हैं। दबंग खान की पॉपुलैरिटी के बारे में तो आप जानते ही हैं, लेकिन आज हम उस शख्स के बारे में बता रहे हैं जिनके बारे में बहुत कम लोगों को पता है, जो सलमान के एक्शन के असली हीरो हैं।
यह भी पढ़ें कभी सड़क पर पेन बेचा करते थे जॉनी लीवर, नाम के पीछे है दिलचस्प कहानी

हम परवेज़ काज़ी की बात कर रहे हैं। जो दिखने में सलमान के कार्बन कॉपी लगते हैं लेकिन इन्हें लोग कम पहचानते हैं। फिल्म राधे के समय उनकी सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें तेजी से वायरल हुई थीं। जिन्हें देखकर आपको हैरानी हो सकती है, क्योंकि परवेज़ हूबहू सलमान भाई जैसे दिखते हैं। उनका लुक, स्टाइल, कपड़े पहनने का तरीका और बॉडी स्ट्रक्चर कई पिक्चर्स तो ऐसी हैं जिन्हें देखकर आपको लगेगा कि खुद सलमान खान ही हैं।
resize-16372160351191691738salmanbodydouble1621403069.jpgसोशल मीडिया पर वायरल इन तस्वीरों परवेज अपने सर यानी सलमान भाई के साथ नजर आ रहे हैं। बिहाइंड द कैमरा और सेट की इन तस्वीरों को देख फैंस हैरान हैं। इन पिक्चर्स को बॉडी डबल परवेज़ ने खुद अपने इंस्टा अकाउंट पर शेयर किया है। परवेज़ ने सलमान खान की फिल्म राधे, भारत, दबंग 3, प्रेम रतन धन पायो, एक था टाइगर, रेस 3 जैसी कई फिल्मों में दबंग खान की जगह काम किया है।
यह भी पढ़ें चार बार रिजेक्ट होने के बाद मनोज वाजपेयी ने की थी सुसाइड की कोशिश, इस फिल्म ने बदली किस्मत

बता दें कि परवेज काजी सलमान के साथ पिछले सात साल से जुड़े हुए हैं। सलमान का ये बॉडी डबल उनके एक्शन सीन्स में उनकी मदद करता है। खास तौर खतरनाक एक्शन सीन और अधिक ऊंचाई से कूदने के वाले स्टंट में इनकी प्रयोग किया जाता है। बता दें कि परवेज काजी एक मॉडल हैं। सलमान खान से जुड़ने के बाद उनकी कमाई दस गुना तक बढ़ गई है। वह लग्जरी लाइफस्टाइल जीते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न

बड़ी खबरें

PM Modi आज राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं के साथ करेंगे बातचीत, एक लाख रुपए के साथ मिलेगा डिजिटल सर्टिफिकेटUP चुनाव में अब तक 6705 KG ड्रग्स, 5 लाख लीटर शराब पकड़ी गईCovid-19 Update: देश में बीते 24 घंटों में आए कोरोना के 3.33 लाख नए मामले, 525 मरीजों की गई जानकोरोना ने टीका कंपनियों को लगाई मुनाफे की बूस्टरभारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन स्टेज पर पहुंचा ओमिक्रॉन वेरिएंट - केंद्रIPL 2022 auction: श्रीसंत को खरीद सकती हैं ये 3 टीमें, मिल सकती है मोटी रकमप्रोफेशनल कांग्रेस के कार्यकारिणी का विस्तार, पद्म विभूषण तीजन बाई और पूर्व क्रिकेटर राजेश चौहान को मिली ये जिम्मेदारीसोना चांदी पॉलिस दुकान का शटर तोड़कर लाखों की चोरी, सीसीटीवी कैमरे से मिला सुराग, यूपी के दो शातिर बदमाश गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.