scriptबॉलीवुड अभिनेत्री ‘नफीजा अली’ की कैंसर से हो गई थी ऐसी हालत, बीमारी को मात देकर कायम की मिसाल | Bollywood Actress Nafisa Ali Birthday Special know About Her Life | Patrika News

बॉलीवुड अभिनेत्री ‘नफीजा अली’ की कैंसर से हो गई थी ऐसी हालत, बीमारी को मात देकर कायम की मिसाल

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2020 12:55:09 pm

Submitted by:

Shweta Dhobhal

नफीसा अली (Nafisa ali) आज मना रहीं अपना जन्मदिन
कैंसर जैसी बीमारी को दी थी मात
सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की सबसे करीबी हैं नफीसा अली (Nafisa ali)

नफीसा अली आज मना रहीं अपना जन्मदिन

नफीसा अली आज मना रहीं अपना जन्मदिन

नई दिल्ली। सिनेमाजगत में सबसे खूबसूरत अभिनेत्री और मिस इंडिया रह चुकी नफीसा अली (Nafisa ali) आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। उनकी की जिंदगी के बारें में बात करें तो 18 जनवरी 1957 को उनका जन्म हुआ था। उनका का जन्म एक मुस्लिम बंगाली परिवार में हुआ था। वो नेशनल स्विमिंग चैंपियन रहीं और 1976 में मिस इंडिया बनीं। नफीसा को इश्क भी हुआ तो एक आर्मी अफसर से। ये थे कर्नल और पोलो प्लेयर रणवीर सिंह सोढ़ी (Ranveer Singh Soddhi)।

 

Nafisa ali

नफीसा अली ((Nafisa ali) के प्यार की जिंदगी में तब टर्न आया जब रणवीर सिंह सोढ़ी की मां इसके पक्ष में नहीं थीं। इसके पीछे की वजह थी दोनों का अलग धर्म। लेकिन नफीसा और रणवीर ने सोच लिया था कि वो शादी करेंगे तो एक-दूसरे से ही। दोनों ने कोलकाता में कोर्ट मैरिज कर ली। शादी तो हो गई लेकिन असल मुश्किल यहीं से शुरु हुईं। नफीसा को उनकी सास ने स्वीकार नहीं किया जिसकी वजह से नफीसा को अपने पति रणवीर के दोस्तों के घर रहने के लिए मजबूर होना पड़ा। लेकिन कुछ वक्त बाद उनकी सास के बड़े भाई उनके पास आए और उनसे साथ घर चलने की विनती की। साथ ही उन्होंने नफीसा अली से माफी भी मांगी। इसके बाद नफीसा और रणवीर की सभी रस्मों-रिवाज के साथ धूमधाम से शादी कराई गई।

Nafisa ali

बॉलीवुड के साथ- साथ नफीसा ने राजनीति में भी अपनी किस्मत को अजमाया। उन्होंने 2004 में कांग्रेस के टिकट पर साउथ कोलकाता सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गईं। इसके बाद 2009 में उन्होंने समाजवादी पार्टी के टिकट पर लखनऊ से पर्चा भरा लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया नफीसा ने फिर से कांग्रेस ज्वाइंन की। वैसे आपको बता दें कि सोनिया गांधी (Sonai Gandhi) को और नफीजा काफी अच्छे दोस्त भी हैं।

 

 

screenshot_from_2020-01-18_12-11-50.png

नफीसा पिछले साल गंभीर बिमारी कैंसर की समस्या से जूझ रही थी। उन जब उनकी इस बीमारी के बारें में पता चला तो उनके कैंसर की वो थर्ड स्टेज थी। जिस दौरान उन्हें कई कीमोथरेपी के बाद कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से आजादी मिली। थर्ड स्टेज कैंसर से लड़ने के बाद नफीसा ने कई लोगों के सामने बड़ी मिसाल कायम की है।

 

 

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो