scriptश्रीदेवी के सम्मान में बनाई 18 फीट लंबी तस्‍वीर, ‘गुरुदेव’ से है इन्सपायर | bollywood art project is given honour of sridevi to make an 18 ftmural | Patrika News
बॉलीवुड

श्रीदेवी के सम्मान में बनाई 18 फीट लंबी तस्‍वीर, ‘गुरुदेव’ से है इन्सपायर

हिंदी फिल्मों में बतौर अभिनेत्री श्रीदेवी ने अपने कॅरियर की शुरुआत साल 1979 में रिलीज हुई फिल्म ‘सोलहवां सावन’ से की थी।

Aug 13, 2018 / 12:27 pm

Rahul Yadav

Sridevi

Sridevi

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी का आज 55वां जन्मदिन है। उनका जन्म 13 अगस्त, 1963 को मद्रास के शिवकाशी में हुआ था। उनके निधन के बाद आज उनकी पहली बर्थ एनिवर्सरी है। उनका निधन इसी साल फरवरी में दुबई में हुआ था। वह पति बोनी कपूर संग भतीजे की शादी में गई थी। श्रीदेवी ने अपने फिल्मी कॅरियर में बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दीं। ऐसे में बॉलीवुड आर्ट प्रॉजेक्‍ट ने श्रीदेवी को सम्‍मान देने के लिए दीवार पर 18 फीट लंबी तस्‍वीर बनाई है।

Sridevi

इस फिल्म से चुनी गई है तस्वीर

श्रीदेवी को सम्‍मान देने के लिए बॉलिवुड आर्ट प्रॉजेक्‍ट ने जिस तस्वीर को चुना है वह श्रीदेवी की फिल्‍म ‘गुरुदेव’ से लिया गया है। बता दें कि इसी साल 24 फरवरी को दुबई में कॉर्डियक अटैक के चलते बॉलीवुड की ‘चांदनी’ श्रीदेवी ने दम तोड़ दिया था। अचानक हुई उनकी इस मौत से पूरा बॉलीवुड और उनके फैन्स को बड़ा झटका लगा था।

श्रीदेवी ने इस मूवी में किसिंग सीन कोे लेकर मचाया था बवाल, मिथुन को नहीं करना चाहती थीं किस

Sridevi

लेजेंड कभी नहीं मरते

हाल ही में बोनी कपूर से जब श्रीदेवी को लेकर बात की गई तो उन्होंने एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात करते हुए कहा, ‘एक होते हैं हीरो और एक होते हैं लेजेंड। हीरो को याद किया जाता है और लेजेंड कभी मरते नहीं हैं। श्री उनके साथ हर वक्त रहती हैं। ऐसा एक मिनट भी नहीं होता जब वो उन्हें मिस नहीं करते।’

श्रीदेवी ने तमिल फिल्म से शुरू किया था कॅरियर

बता दें कि श्रीदेवी ने अपने कॅरियर की शुरुआत तमिल फिल्म ‘मुंदरू मुदिची’ से की। साल 1977 में आई तमिल फिल्म ’16 भयानिथनिले’ की बॉक्स ऑफिस सफलता के बाद श्रीदेवी स्टार एक्ट्रेस बन गई थीं। हिंदी फिल्मों में बतौर अभिनेत्री श्रीदेवी ने अपने कॅरियर की शुरुआत साल 1979 में रिलीज हुई फिल्म ‘सोलहवां सावन’ से की थी।

Home / Entertainment / Bollywood / श्रीदेवी के सम्मान में बनाई 18 फीट लंबी तस्‍वीर, ‘गुरुदेव’ से है इन्सपायर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो