अमिताभ बच्चन से लेकर सलमान खान तक, गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं ये स्टार्स

By: Sunita Adhikari
| Published: 14 Oct 2021, 02:51 PM IST
अमिताभ बच्चन से लेकर सलमान खान तक, गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं ये स्टार्स
bollywood-celebrities-who-had-serious-diseases

ऊपर से इतना फिट दिखने वाले कुछ स्टार्स असामान्य गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे हैं। तो चलिए आज हम आपको उन्हीं स्टार्स के बारे में बताएंगे-

नई दिल्ली। ब़ॉलीवुड स्टार्स की लाखों-करोड़ों में फैन फॉलोइंग है। सेलेब्स अपनी एक्टिंग के कारण दुनियाभर में जाने जाते हैं। एक्टिंग के अलावा बॉलीवुड सेलेब्स अपनी फिटनेस और लाइफस्टाइल को लेकर भी सुर्खियां बटोरते हैं। लेकिन ऊपर से इतना फिट दिखने वाले कुछ स्टार्स असामान्य गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे हैं। तो चलिए आज हम आपको उन्हीं स्टार्स के बारे में बताएंगे-

सलमान खान

सलमान खान ट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया नामक गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। इस बीमारी में सलमान को अक्सर गालों और जबड़ों में तीव्र और असहनीय दर्द का अनुभव होता है। कई बार थोड़ा सा भी शोर-शराबा या फिर दांतों को ब्रश करने या चेहरे पर मेकअप करने से भी यह दर्द बढ़ने लगता है। खबरों के मुताबिक, सलमान की इस बीमारी का इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्टर ने मरती हुई पत्नी को आखिरी दिनों में छोड़ दिया था अकेला

शाहरुख खान

अपनी बीमारी के बारे में खुद शाहरुख खान खुलासा कर चुका है कि उन्होंने कुल पांच बार कंधे की सर्जरी करवाई है। वह लंबे वक्त से हाथ और पीठ दर्द से जूझ रहे हैं। 'दिल से' फिल्म के गाने ‘चल छैया छैया’ की शूटिंग के दौरान 'दिल से' फिल्म के गाने ‘चल छैया छैया’ की शूटिंग के दौरान उनकी पीठ की समस्या शुरू हुई थी।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन लंबे समय से लीवर सिरोसिस नामक घातक बीमारी से जूझ रहे हैं। अमिताभ बच्चन को फिल्म के शूट के दौरान चोट भी लगी थी जिसका दर्द आज भी कई बार उठ जाता है। इस बीमारी के कारण उनका २५ प्रतिशत लीवर ही काम कर रहा है। लीवर सिरोसिस एक ऐसी बीमारी है जिसमें लीवर की कोशिकाएं नष्ट होने लगती हैं।

यह भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय बच्चन दान कर चुकीं हैं अपनी खूबसूरत आंखें, जानिए किसे मिलेंगी उनकी आंखें

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग का डंका बजाने वालीं प्रियंका चोपड़ा अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहती हैं। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि प्रियंका एक गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं। दरअसल, प्रियंका ने खुलासा किया था कि वह पांच साल की उम्र से अस्थमा से गुजर रही हैं।

Salman Khan Priyanka Chopra