scriptबॉलीवुड की फिल्में जिन्हें विवादों का नहीं हुआ फायदा, बड़े स्टार्स के बावजूद बुरी तरह पिट गईं | bollywood films box office numbers low controversy chhapaak deepika | Patrika News
बॉलीवुड

बॉलीवुड की फिल्में जिन्हें विवादों का नहीं हुआ फायदा, बड़े स्टार्स के बावजूद बुरी तरह पिट गईं

दीपिका (Deepika Padukone) की छपाक (Chhapaak) को विवादों का भुगतना पड़ा खामियाजा
पानीपत (Panipat) भी विवादों में फंसने के बाद पिट गई
मेंटल है क्या टाइटल के बाद खड़ा हुआ था विवाद

नई दिल्लीJan 18, 2020 / 01:00 pm

Neha Gupta

deeaditch.jpg

नई दिल्ली | बॉलीवुड में विवाद करने के बाद ऐसा कई बार होता है कि उसका फिल्म को फायदा हो जाता है। हालांकि इस कड़ी में कई फिल्में ऐसी भी हैं जिन्हें कंट्रोवर्सी में फंसकर भारी नुकसान झेलना पड़ा है। इस लाइन में सबसे ऊपर है हाल ही में रिलीज़ हुई दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म छपाक (Chhapaak) जो बुरी तरह से कंट्रोवर्सी में फंसी। दीपिका के JNU जाने के बाद मचे बवाल ने छपाक पर इसका काफी बुरा असर डाला। जिस फिल्म से मेघना गुलजार को काफी उम्मीदें थी वो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई।

chhapaak-1578486178.jpeg

वहीं अगर अर्जुन कपूर, संजय दत्त और कृति सेनन की फिल्म पानीपत (Panipat) पर नज़र डालें तो कमाई के मामले में ये फिल्म भी काफी पीछे रही। हालांकि इसे क्रिटिक्स ने खूब सराहा लेकिन महाराजा सूरजमल और अहमद शाह अब्दाली के किरदारों को गलत तरीके से पेश करने के आरोप के बीच फिल्म पानीपत कहीं पीछे रह गई। जाट समुदाय ने इसका खूब विरोध किया। बाद में मेकर्स ने फिल्म से विवादित सीन को हटा भी दिया लेकिन तब तक शायद दर्शकों पर इसका असर पड़ चुका था।फिल्म 92 करोड़ के बजट में अभी तक 34.28 करोड़ ही कमा पाई है।

panip.jpg

राजकुमार राव (Rajkumar Rao) और कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की फिल्म जजमेंटल है क्या (Judgemental Hai Kya) पर भी काफी विवाद छिड़ा था। पहले इस फिल्म का टाइटल मेंटल है क्या था लेकिन बाद में मेंटल शब्द पर बवाल मच गया जिसके बाद इसके टाइटल को बदलना पड़ा। साथ ही फिल्म के प्रमोशन के दौरान कंगना की लड़ाई एक जर्नलिस्ट से हुई थी जिसके बाद मीडिया के एक खेमे ने कंगना के बायकॉट के साथ फिल्म का भी विरोध कर दिया। ये फिल्म भी अपने बजट जितनी ही कमाई कर पाई थी।

Home / Entertainment / Bollywood / बॉलीवुड की फिल्में जिन्हें विवादों का नहीं हुआ फायदा, बड़े स्टार्स के बावजूद बुरी तरह पिट गईं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो