Republic Day 2021: गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज़ हुईं इन 4 फिल्मों में दिखाया गया देशप्रेम, बॉक्स ऑफिस पर किया जबरदस्त धमाका

By: Shweta Dhobhal
| Published: 26 Jan 2021, 08:16 AM IST
Republic Day 2021: गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज़ हुईं इन 4 फिल्मों में दिखाया गया देशप्रेम, बॉक्स ऑफिस पर किया जबरदस्त धमाका
Bollywood Four Films Released On The Occasion Of Republic Day

  • देशभर में मनाया जा रहा है गणतंत्र दिवस
  • गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज़ हुई कई देशभक्ति फिल्में
  • इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर दिखाया जबरदस्त कमाल

नई दिल्ली। 26 जनवरी को देशभर में गणतंत्र दिवस ( Republic Day 2021 ) के रूप में मनाया जाता है। देश में बड़ी ही धूमधाम के साथ इस दिन को मनाया जाता है। इस दिन पूरा देश देशभक्ती में डूबा हुआ नज़र आता है। हर साल इस मौके पर लोग परेड देख अपने दिन की शुरूआत करते हैं। वहीं गणतंत्र दिवस के मौके पर अक्सर बॉलीवुड की तरफ से दर्शकों को तोहफा मिलता है। गणतंत्र दिवस के मौके पर कई फिल्में रिलीज़ होती हैं। तो चलिए आपको बतातें हैं कि गणतंत्र दिवस पर रिलीज़ हुई उन देशभक्ति फिल्मों के बारें में जिन्होंने बड़े पर्दे पर धमाका कर दिया।

Rang De Basnti

1. रंग दे बसंती

26 जनवरी 2006 में रिलीज़ हुई आमिर खान की फिल्म 'रंग दे बसंती' आज भी लोगों की फेवरेट है। इस फिल्म में देश के लिए दिखाए गए प्रेम को देख आज भी लोगों की आंखे नम हो जाती हैं। फिल्म युवाओं पर आधारित थी। यह वजह थी कि जब फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज़ हुई थी तो युवाओं ने फिल्म को इतना प्यार दिया कि बॉक्स ऑफिस पर धमाका हो गया। फिल्म 96 करोड़ की कमाई का रिकॉर्ड बनाया था।

Airfift

2. एयरलिफ्ट


26 जनवरी से ठीक तीन दिन पहले बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म 'एयरलिफ्ट' को रिलीज़ किया गया था। इस फिल्म में 1990 के गल्फ वॉर को दिखाया गया था। जिसमें 1,70,000 हिंदुस्तानियों को वहां से सुरक्षित बचाकर देश वापस लाया गया था। फिल्म में अक्षय के साथ-साथ एक्ट्रेस निम्रत कौर भी बड़ी भूमिका में नज़र आई थीं। फिल्म के रिलीज़ होते ही बड़े पर्दे पर हलचल शुरू हो गई और अंत में फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा छू लिया।

Jai Ho

3. जय हो

24 जनवरी को रिलीज़ हुई अभिनेता सलमान खान की फिल्म 'जय हो' भी इस लिस्ट में शामिल है। फिल्म में सलमान एक फौजी का रोल निभाते हुए नज़र आए थे। साथ ही फिल्म में वह लोगों की मदद करने का रास्ता बताते हैं। जो धीरे-धीरे देश में चैन को बनाता हुआ नज़र आता है। फिल्म में देश प्रेम के साथ-साथ लोगों की मदद करने का मैसेज भी इस फिल्म से बखूबी दिया गया है। इस फिल्म ने भी 100 करोड़ की कमाई की थी।

Baby

4. बेबी

गणतंत्र दिवस के ठीक पहले एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म 'बेबी' भी बड़े पर्दे रिलीज़ हुई थी। फिल्म में ऐसे भारतीय सिपाहियों की कहानी को दर्शाया गया है। जो कि एक सीक्रेट मिशन पर होते हैं। इस फिल्म में एक्ट्रेस तापसी पन्नू जोरदार एक्शन करती हुईं दिखाई दी थीं। यह फिल्म 2015 में 23 जनवरी को रिलीज़ हुई थी।