scriptबॉलीवुड के मशहूर मराठी Writer Ratnakar Matkari की हुई कोरोना वायरस से मौत, शोक में डूबी फिल्म इंडस्ट्री | Bollywood's famous writer Ratnakar Matkari dies due to corona virus | Patrika News

बॉलीवुड के मशहूर मराठी Writer Ratnakar Matkari की हुई कोरोना वायरस से मौत, शोक में डूबी फिल्म इंडस्ट्री

locationनई दिल्लीPublished: May 19, 2020 11:47:40 am

Submitted by:

Pratibha Tripathi

बॉलीवुड के मशहूर लेखक की हुई कोरोना वायरस से मौत
बच्चों के लिए कहानी की किताबों से लेकर नाटक लिखने तक मराठी साहित्य में उनका योगदान अभूतपूर्व था

 Writer Ratnakar Matkari dies of corona virus

Writer Ratnakar Matkari dies of corona virus

नई दिल्ली। देश में तेजी से फैल रही महामारी ने आम इंसान से लेकर बड़ी बड़ी हस्तियों को भी अपनी जकड़ में लेते हुए आगे बढ़ रहा है। अब इसकी चपेट में धीरे धीरे फिल्म जगत के लोग भी आ रहे हैं। मराठी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर साहित्यकार और लेखक रत्नाकर मटकरी की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। रत्नाकर मटकरी मराठी सिनेमा जगत का जाना माना नाम था।

https://twitter.com/CMOMaharashtra/status/1262250369247326210?ref_src=twsrc%5Etfw

पिछले ही हफ्ते इनके कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आई थी। पुणे के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था लेकिन रविवार रात उन्होंने 81 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस लेते हुए दुनिया से अलविदा कह दिया।

लेखक रत्नाकर मटकरी की मौत की खबर सुनते ही सीएम उद्धव ठाकरे ने ट्वीट के जरिए श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है कि – नाटकों, लघु कथाओं, उपन्यास में अपार योगदान देने वाले नाटककार को श्रद्धांजलि।

रत्नाकर एक लेखक होने के साथ रंगमंच से जुड़े कलाकार थे। बच्चों की किताबों और साहित्य में भी उनका योगदान रहा था। वे बच्चों की कहानियां लिखते थे और उनकी किताबें काफी मशहूर थीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो