बॉलीवुड के इन स्टार्स ने दमदार एक्टिंग के साथ शानदार गानों से लूटा फैंस का दिल, सोनाक्षी सिन्हा से लेकर Anil Kapoor तक गा चुके हैं गाने

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 21 Jul 2021, 06:35 PM IST
बॉलीवुड के इन स्टार्स ने दमदार एक्टिंग के साथ शानदार गानों से लूटा फैंस का दिल, सोनाक्षी सिन्हा से लेकर Anil Kapoor  तक गा चुके हैं गाने
Bollywood star great singer

बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर एक्टर अपनी दमदार एक्टिंग से जाना जाता है। और इसी के बीच यदि वो गाने के हुनर में भी माहिर हो तो मल्टी टेलेंटेड बन जाता है। बॉलीवुड में कई स्टार ऐसे हैं जिनकी एक्टिंग भी दमदार है और आवाज भी, इन सितारों नें फिल्मों में अपने गाने को खुद भी गाया है।

नई दिल्ली। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में हर कलाकार अपने खास हुनर से पहचाना जाता है। जिसमें कोई एक्टिंग के साथ डांस में माहिर होता है तो कोई स्टंटबाजी में कमाल कर जाता है। लोकिन कुछ स्टार ऐसे हैं जो केवल एक्टिंग के साथ साथ सिंगिंग में भी परफेक्ट हैं। बहुत से एक्टर ऐसे हैं जिनके बारे में शायद ही कोई जानता है वेअपनी फिल्मों में खुद के लिए गा भी चुके हैं।

alia-bhatt-2-e1562915332180.jpg

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट के बारे में तो हर कोई जानता है कि वो अच्छी एक्ट्र्रेस होने के साथ बेहतरीन सिंगर भी हैं। उन्होंने 'मेन तेन्नु समझौता' का फीमेल वर्जन खुद गाया है और उनकी अवाज को हर किसी ने सराहा भी है। इसके बाद उन्होंने 'हाईवे' और 'उड़ता पंजाब' में भी अपनी आवाज दी है।

anilsong.jpg

अनिल कपूर

सदाबहार एक से दिखने वाले एक्टर अनिल कपूर के बारे में यह कोई नही जानता होगा कि वो अच्छे एक्टर होने के साथ सिगर भी है। उन्होंने चमेली की शादी में गाना गया है। इसके बाद फिल्म हमारा दिल आपके पास है में भी हेमा सरदेसाई और सोनाली बेंद्रे के साथ मिलकर गाना गया है। अनिल कपूर की आवाज गायन में काफी अच्छी है।

farhan_song.jpg

फरहान अख्तर

फरहान अख्तर बॉलीवुड के मल्टी टेलेंटेड अभिनेता मे से एक हैं। वे फिल्म बनाने से लेकर एक्टिंग और सिंगिंग सभी कुछ जानते हैं। उन्होंने 'रॉक ऑन' में अपनी आवाज दी है। इसके अलावा कुछ अन्य फिल्मों में भी अपनी आवाज दी है।

priyanka_song.png

प्रियंका चोपड़ा जोनस

देश से विदेश तक अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाली बॉलीवुड की यह देसी गर्ल ने ना केवल बॉलीवुड में बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पॉप सिंगिंग की है। उन्होंने पिटबुल जैसे शीर्ष अंतरराष्ट्रीय गायकों के साथ काम किया है और तीन पॉप गाने जारी किए हैं। जिनमें 'मैं तुम्हें प्यार नहीं कर सकता' उनका नया गाना है जबकि इससे पहले वो फिल्म 'मैरी कॉम' और फिल्म 'दिल धड़कने दो' के टाइटल ट्रेक में भी वो अपनी आवाज दे चुकी है।

shraddha_kapoor_song.jpg

श्रद्धा कपूर

श्रद्धा कपूर ने फिल्म 'एक विलेन' में गाना गया था इसके अलावा तेरी गलियां में फीमेल सिंगर श्रद्धा ही थी। उन्होंने फिल्म 'रॉक ऑन 2' में अपने सभी गाने खुद ही गाए हैं।

sonakshi_sinhasong.png

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा ने फिल्म 'तेवर' से गायन की शुरुआत की और उसके बाद उन्होंने एक संगीत वीडियो भी जारी किया।