Ganesh Chaturthi 2020: Amitabh Bachchan से लेकर Salman Khan तक, बॉलीवुड के ये सितारे ऐसे मना रहे है गणेश चतुर्थी

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 22 Aug 2020, 03:46 PM IST
Ganesh Chaturthi 2020: Amitabh Bachchan से लेकर Salman Khan तक, बॉलीवुड के ये सितारे ऐसे मना रहे है गणेश चतुर्थी
salman khan Ganesh Chaturthi

  • गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi 2020) के त्यौहार की धूम आज से शुरू हो गई हैं
  • अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi 2020) के मौके पर सोशल मीडिया पर 'बप्पा' की एक पुरानी तस्वीर शेयर की हैं।

नई दिल्ली। Ganesh Chaturthi 2020 कोरोनावायरस(Coronavirus disease) के बीच पूरे देश में हर साल की तरह इस साल भी गणेश चतुर्थी(Ganesh Chaturthi) की धूम है। साल भऱ में आने वाली गणेश चतुर्थी के इस त्यौहार को हर कोई पूरी भक्ति भाव के साथ पूजना चाहता है। फिर चाहे कोरोना वायरस जैसा महामारी ही क्यों ना हो, लॉकडाउन को दौरान बताए गए तमाम नियमों का पालन करते हुए लोग भगवान गणेश की प्रतिमाएं अपने घर पर ला रहे है। फिर भला बॉलीवुड इस त्यौहार से अछूता क्यों रहे। बॉलीवुड में भी गणेशोत्सव की धूम है। Amitabh Bachchan से लेकर Salman Khan और शिल्पा शेट्टी ने भी अपने घऱ पर गणपति बप्पा क लाकर उनका स्वागत बड़ी ही धूमधाम के साथ किया है। और इस दौरान भी उन्होनें मास्क लगाकर अपने आप को सुरक्षित किया है। इसी बीच अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) नें भी गणेश चतुर्थी के दिन पुरानी तस्वीर शेयर करके इस दिन को खास बताया हैं।

View this post on Instagram

Ganapati Bappa Moreya ..🙏🙏🙏

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

Amitabh Bachchan ने गणेश चतुर्थी के दिन इंस्टाग्राम पर पुरानी तस्वीर शेयर की है जिसमें वो मुंबई में लाल बाग के राजा के दरबार पर माथा टेकते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह फोटो साझा करते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा, गणपति बप्पा मोरिया। बता दें, कि अबी हाल ही में Amitabh Bachchan कोरोना वायरस को मात देकर घर वापस लौटे हैं। ऐसे में इस बार उनके किसी मंदिर जाकर दर्शन करने की उम्मीद कम ही है।

Salman Khan celebrate Ganesh Chaturthi

सुपरस्टार सलमान खान हर साल गणेश चतुर्थी की त्यौहार धूमधाम से मनाते है। और गणेश जी की मुर्ति को अपने घर पर विराजमान कराते है। परिवार के साथ मिलकर बड़े ही भक्तिभाव के साथ सलमान खान उनकी पूजा करते हैं।इस परिवार में बीते 44 साल से बिना बाधा गणेश चतुर्थी मनाई जा रही है।

इसी तरह शिल्पा शेट्टी ने भी गणेशजी की पूजा बड़े ही धूमधाम के साथ की है। उनके घर भी गणेश जी विराजे है। वे अपने पति राज कुंद्रा और बच्चों के साथ गणेशोत्वस मनाती हैं। मुंबई में तीन दिन के गणेशजी स्थापित करने की परंपरा है। और बॉलीवुड के ज्यादातर सितारे इन दिनों तक बड़े ही धूमधाम के साथ गणेश जी का पूजन करते है। इसके बाद उन्हें विसर्जित भी करते है।

coronavirus Salman Khan