scriptराकेश रोशन को राहत, 19 सितम्बर को होगा गिरफ्तारी पर फैसला | Copyright Violation Case:Relief for Rakesh Roshan, Arrest Decided on September 19. | Patrika News
बॉलीवुड

राकेश रोशन को राहत, 19 सितम्बर को होगा गिरफ्तारी पर फैसला

एक लेखक रूप कुमार ने राकेश रोशन के खिलाफ कॉपीराइट उल्लंघन को लेकर एफआईआर दर्ज कराई है…

Aug 31, 2016 / 01:46 pm

dilip chaturvedi

rakesh roshan

rakesh roshan

नैनीताल। उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने बॉलीवुड निर्माता-निर्देशक राकेश रोशन की गिरफ्तारी पर 19 सितम्बर तक रोक लगा दी है। एक अधिकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। देहरादून के लेखक रूप कुमार सोनकर ने अभिनेता ऋतिक रोशन के पिता के खिलाफ कॉपीराइट उल्लंघन को लेकर एफआईआर दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि फिल्म ‘कृष-3’ में रोशन ने उनके उपन्यास के कुछ हिस्सों का इस्तेमाल किया है, जिसमें अभिनेता उनके बेटे ऋतिक हैं।


गौरतलब है कि रोशन ने इस मामले में अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को निरस्त करने की अपील अदालत से की थी, जिसे न्यायमूर्ति यू.सी.ध्यानी ने खारिज कर दिया और पुलिस को 19 सितम्बर तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने का आदेश दिया। न्यायालय ने मंगलवार को कहा कि फिल्मकार की गिरफ्तारी पर फैसला 19 सितम्बर को किया जाएगा।

वहीं, ‘कृष’ सीरीज के निर्माता राकेश रोशन ने अपने बचाव में कहा कि फिल्म की पटकथा उनकी मूल रचना है और इसमें कॉपीराइट का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है। ज्ञातव्य है कि कहानी चोरी के मामले में बॉलीवुड काफी बदनाम है। आए दिन निर्माता-निर्देशकों पर कहानी चोरी का इल्जाम लगता रहता है। खैर, अब देखना यह है कि राकेश रोशन की बातों में कितना दावा है? क्या वो इस कॉपीराइट उल्लंघन के मामले से बच पाएंगे या नहीं…?

Home / Entertainment / Bollywood / राकेश रोशन को राहत, 19 सितम्बर को होगा गिरफ्तारी पर फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो