Corona Virus Updates in Entertainment : उर्वशी रौतेला ने दान किए ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर

By: पवन राणा
| Updated: 10 Jun 2021, 01:43 PM IST
Corona Virus Updates in Entertainment : उर्वशी रौतेला ने दान किए ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर

देश में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच मनोरंजन जगत से भी ऐसी ही खबरें आ रही हैं। बॉलीवुड हो या टॉलीवुड, हर जगह से कोरोना पॉजिटिव होने के मामले रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं।

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला ने कोविड मरीजों की एक बार फिर मदद की है। एक्ट्रेस ने अपने फाउंडेशन के जरिए उत्तराखंड के कोविड मरीजों को ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर दान किए हैं। इससे पहले भी एक्ट्रेस ने ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर डोेनेट किए थे। इस तरह अब तक वह 47 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर डोेनेट कर चुकी हैं। उन्होंने दिहाड़ी मजूदरों को भी राशन सामग्री दान की थी। ताउते तूफान के दौरान भी एक्ट्रेस ने लोगों को खाना उपलब्ध करवाया था।

मारुतिराव काले का निधन

बॉलीवुड में 100 से ज्यादा फिल्मों में बतौर आर्ट डायरेक्टर सेवाएं देने वाले मारुतिराव काले का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया है। वे 90 वर्ष के थे। काले ने 1991 में सुभाष घई की फिल्म 'सौदागर' के सेट डिजाइन किए थे। इसके अलावा उन्होंने 'कमांडो', 'अजूबा' जैसी फिल्मों में आर्ट डारेक्शन किया था। आर्ट डारेक्टर बनने से पहले काले कार्पेंटर थे। उन्होंने फिल्म 'मुगल-ए-आजम' के लिए भी बतौर कार्पेंटर काम किया था।

रेयान स्टीफन का निधन

कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म 'इंदू की जवानी' और काजोल स्टारर शॉर्ट फिल्म 'देवी' के निर्माता रेयान स्टीफन का हाल ही कोरोना संक्रमण के बाद निधन हो गया। वे 50 साल के थे। उनके निधन की सूचना फिल्ममेकर सुपर्ण एस वर्मा ने सोशल मीडिया पर दी। उनके निधन पर बॉलीवुड सेलेब्स ने शोक जताया है। इनमें काजोल, मनोज बाजपेयी, दीया मिर्जा, वरुण धवन व अन्य सेलेब्स शामिल हैं।

जूनियर एनटीआर का ताजा कोरोना टेस्ट नेगेटिव

साउथ के सबसे पॉपुलर एक्टर्स में से एक जूनियर एनटीआर का ताजा कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है। मंगलवार को इस बारे में जानकारी शेयर करते हुए जूनियर एनटीआर ने कहा कि बताते हुए हर्ष हो रहा है कि मेरा कोविड टेस्ट नेगेटिव आया है। आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद।' उन्होंने चिकित्सकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि कोविड-19 को गंभीरता से लेने की जरूरत है। इसे सही देखभाल और सकारात्मकता रखते हुए ठीक किया जा सकता है। आपकी इच्छाशक्ति इस लड़ाई में सबसे बड़ा हथियार है। मजबूत बने रहें। घबराएं नहीं। मास्क पहनें, घर पर रहें।

राम गोपाल वर्मा के कजिन का निधन

फिल्ममेकर राम गोपाल वर्मा के कजिन पी सोम शेखर का हैदराबाद में निधन हो गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, शेखर कोविड-19 से संक्रमित थे। शेखर, वर्मा की फिल्मों 'रंगीला', 'दौड़', 'सत्या' और 'कंपनी' के प्रोड्क्शन से जुड़े थे। उन्होंने 'मुस्कुराके देख जरा' का निर्देशन किया था। इसे अनुराग कश्यप और ओम कटारे ने लिखा था। राम गोपाल वर्मा ने शेखर के निधन पर कहा कि वे पिछले कुछ समय से साथ नहीं थे। कुछ सालों से वे अलग बिजनेस में चले गए थे। हालांकि वे उनकी जिंदगी के अहम हिस्सा रहे। उनकी बहुत याद आएगी।

अरिजीत सिंह की मां का निधन

सिंगर अरिजीत सिंह की मां का कोलकाता के एक अस्पताल में निधन हो गया है। वह कोविड पॉजिटिव आने के बाद उनका इलाज चल रहा था। अरिजीत की मां के अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी एक्ट्रेस स्वास्तिका मुखर्जी ने कुछ दिनों पहले दी थी। उस समय उनकी मां को एक नेगेटिव ब्ल्ड डोनर की जरूरत थी। उस दौरान अरिजीत के सेलेब्स फ्रेंड्स और फैंस ने सिंगर की खूब मदद की। हालांकि गुरुवार (20 मई) को अरिजीत की मां कोरोना से जंग हार गईं। इस खबर से सिंगर का परिवार शोक में डूब गया है।

नीतीश वीरा का निधन

साउथ सुपरस्टार रजनीकांत के साथ फिल्म 'काला' में काम कर चुके एक्टर नीतीश वीरा का सोमवार सुबह कोरोना के चलते निधन हो गया है। कुछ दिनों पहले कोरोना पॉजिटिव आए नीतीश का चेन्नई के एक अस्पताल में इलाज चलर रहा था। उनके 7 और 8 साल की दो बेटियां हैं। नीतीश ने 'काला' के अलावा 'असुरन', ‘वेन्निला कबड्डी कुझू’, ‘पुधुपेत्तई’ और ‘सिंधनई सेई’ जैसी मूवीज में काम किया था। उनके निधन से साउथ इंडस्ट्री में शोक की लहर फैल गई है।

अमिताभ ने लगवाई वैक्सीन की दूसरी डोज

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवा ली है। उन्होंने सोशल मीडिया पर वैक्सीन लगवाते हुए का फोटो शेयर कर यह जानकारी दी। इसके साथ ही अमिताभ ने मजेदार कैप्शन भी लिखा। वे लिखते हैं,'दूसरा भी हो गया। कोविड वाला, क्रिकेट वाला नहीं।' सॉरी, सॉरी यह काफी बुरा था।' हाल ही सलमान खान ने भी वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाया था।

सुबोध चोपड़ा का निधन

शुक्रवार को इमरान हाशमी की फिल्म 'मर्डर' और इरफान खान की फिल्म 'रोग' के डायलॉग लिखने वाले जानेमाने लेखक सुबोध चोपड़ा का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया है। उनकी छोटे भाई शेंकी ने ईटाइम्स को इस बारे में पुष्टि करते हुए बताया कि वह कोरोना से रिकवर हो गए थे। हालांकि बाद में फिर से उनका स्वास्थ्य गिरने लगा। शुक्रवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। शेंकी ने बताया कि पिछले शनिवार को उनका कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया था। हालांकि सोमवार को उनकी हालत खराब हो गई। अचानक से उनका ऑक्सीजन लेवल गिर गया और घर में ही सिलेंडर का इंतजाम करना पड़ा। उनका बीपी भी बढ़ गया था। उन्हें मलाड के अस्पताल में भर्ती भी करवाया गया। हालांकि एक कार्डियक अरेस्ट से उनका निधन हो गया। ये सारी समस्याएं तब आईं जब वह एक बार कोविड फ्री हो गए थे।

'कोरोना जैसे हर घर में घुस आया है'

सलमान की बहनें अलवीरा अग्निहोत्री और अर्पिता शर्मा भी कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। यह जानकारी सलमान ने अपनी फिल्म 'राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई' के प्रमोशन के एक कार्यक्रम में साझा की है। दरअसल, सलमान खान अपनी मूवी 'राधे' को लेकर मीडिया से एक वेबिनार में बातचीत कर रहे थे। इस दौरान एक सवाल पूछा गया कि कोरोना को लेकर लोग अब भी लापरवाही बरत रहे हैं। इसी सवाल का जवाब देते हुए सलमान ने अलवीरा और अर्पिता के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी। सलमान ने कहा कि पहले कोरोना से जुड़ मामले दूर के लोगों के सुनने में आते थे, लेकिन पिछले वर्ष उनके दो ड्राइवर्स को कोरोना हो गया था। अब दूसरी लहर पहली वाली से ज्यादा खतरनाक है और कोरोना जैसे हर घर में घुस आया है।

यह भी पढ़ें : कोरोना से जंग हारने के कुछ घंटो पहले एक्टर ने लिखा,'अच्छा इलाज मिल जाता तो मैं भी बच जाता'

बता दें कि अलवीरा ने एक्टर अतुल अग्निहोत्री से 1996 में शादी की थी। वह कॉस्टयूम डिजाइनर हैं। जबकि अर्पिता उनकी धर्म की बहन हैं। सलमान के परिवार ने ही उनका पालन-पोषण किया है। 2014 में अर्पिता की शादी आयुष शर्मा से की गई। अर्पिता के एक बेटा और एक बेटी है। मार्च 2016 में उनके बेटे आहिल का जन्म हुआ। इसके बाद दिसंबर, 2019 में उनके घर बेटी का जन्म हुआ।

यह भी पढ़ें : एक्टर बिक्रमजीत कंवरपाल का कोरोना से हुआ निधन

गौरतलब है कि हाल ही में एक्टर राहुल वोहरा का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया। एक्टर ने अपने निधन से कुछ घंटों पहले एक फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि अगर उन्हें अच्छा इलाज मिलता तो उन्हें बचाया जा सकता था। इसके कुछ दिन पहले ही उन्होंने कोरोना ईलाज के लिए मदद की अपील भी की थी।