scriptजया बच्चन के कहने पर डैनी ने बदल दिया था अपना नाम, जानिये क्या थी वजह | Danny changed his name at the behest of Jaya Bachchan | Patrika News

जया बच्चन के कहने पर डैनी ने बदल दिया था अपना नाम, जानिये क्या थी वजह

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2022 07:03:39 pm

Submitted by:

Manisha Verma

बॉलीवुड के मशहूर विलेन डैनी को कौन नहीं जानता। खलनायक की भूमिका निभाकर डैनी डेन्जोंगपा ने भी अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं। लेकिन क्या आपको पता है उनका डैनी नाम अभिनेत्री जया बच्चन ने रखा है। चलिए जानते हैं दिलचस्प किस्सा

Danny changed his name at the behest of Jaya Bachchan

Danny changed his name at the behest of Jaya Bachchan

बॉलीवुड के मशहूर विलेन डैनी को कौन नहीं जानता। फिल्मों में विलेन का किरदार निभाकर डैनी ने खुब सुर्खिया बटोरी हैं। डैनी डेन्जोंगपा के चाहने वाले लाखों की तदाद मे हैं। उनकी शानदार एक्टिंग ने करोड़ो लोगों को दिलों में उनकी एक अलग जगह बनाई हैं। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया है। एक समय था जब उन्होंने ‘धुंध’, ‘द बर्निंग ट्रेन’ और ‘अग्निपथ’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाई थी। जिसे दर्शकों द्वारा खूब पसंद भी किया गया था।
आप यह बात जान कर हैरान हो जाएंगे की डैनी का नाम डैनी डैनी किसने रखा था। आपको बता दे कि उनका ये नाम अभिनेत्री जया बच्चन द्वारा रखा गया है।अभिनेता की असली नाम की बात करें तो अभिनेता का असली नाम शेरिंग फिंटसो डेन्जोंगपा है। अपने कॉलेज के पहले दिन वह जया से मिले थे। तब वो दोनों एक ही बैच में थे। कॉलेज में पहले दिन जब ओरियंटेशन प्रोग्राम के दौरान अभिनेता ने अपना परिचय दिया तो वहां कई लोगों को उनका नाम समझ नहीं आया था और वो बार-बार उनसे नाम दोहराने के लिए कह रहे थे। और लोग कई बार डैनी के पुराने नाम का मजाक भी बना दिया करते थे।
उसी दौरना जया ने एक्टर को इस बात का सुझाव दिया था कि उन्हें अपना नाम बदल लेना चाहिए। वो अपने नाम को थोड़ा सरल रखें और उन्होंने उनका नाम डैनी रखा। इस बात का खुलासा खुद 2012 में एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेता ने की थी। डैनी और जया काॅलेज के दिनों में अच्छे दोस्त हुआ करते थे।
आपको बता दे कि डैनी हमेशा अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ काम करने को लेकर थोड़ा कतराते थे। वह कभी अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं करना चाहते थे। इसी कारण वह ‘शोले’ में गब्बर सिंह की भूमिका निभाने से मना कर दिया था। लेकिन शोले ना करने का एक कारण यह भी था कि वह पहले ही फिरोज खान की फिल्म ‘धर्मात्मा’ के लिए साइन कर दिया था। लेकिन साल 1990 में मुकुल आनंद की ‘अग्निपथ’ में अमिताभ और डैनी साथ नजर आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो