scriptदीया मिर्जा ने ‘मिस इंडिया पेजेंट’ के दिनों को किया याद,16 साल की उम्र में एक शख्स की वजह से बदल गई जिंदगी.. | Dia Mirza remembers the days of 'Miss India Pageant' | Patrika News

दीया मिर्जा ने ‘मिस इंडिया पेजेंट’ के दिनों को किया याद,16 साल की उम्र में एक शख्स की वजह से बदल गई जिंदगी..

locationनई दिल्लीPublished: May 21, 2020 12:52:22 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

एक्ट्रेस दिया मिर्जा(Dia Mirza) ने 2000 में मिस इंडिया पेजेंट की विनर रही हैं।
16 साल की उम्र पार्ट टाइम जाॅब ऑफर किया था।

 Mirza given on Miss India 2000's Journey

Mirza given on Miss India 2000’s Journey

नई दिल्ली। साल 2000 का वो खास दिन जब एक्ट्रेस दिया मिर्जा ने मिस इंडिया पीजेंट का खिताब अपने नाम किया था तब उसे नही पता था कि यह ताज आज उसके नाम होने वाला है। मिस इंडिया(Miss India journey) के अनुभव को दिया मिर्जा ने शेय़र करते हुए बताया है कि बीस साल पहले जब मैं बहुत यंग थी। तब मैने कभी भी किसी ब्यूटी पीजेंट को जीतने के बारे में नहीं सोचा था। ये सब तब हुआ जब मुझे 16 साल की उम्र में एक मॉडलिंग एंजेंट ने नोटिस किया, और उसने पार्ट टाइम जॉब करने की पेशकेश की।

फिर क्या था, इसके बाद मेरी जिंदगी में बहुत तेजी से बदलाव आ गया। कैंपेन, विज्ञापन, फैशन शो, मॉडलिंग करते हुए मै उस मोड़ तक आ गई जब मुझे हैदराबाद से मिस इंडिया के लिए चुना गया। दिया ने अपने खूबसूरत मॉडलिंग वाले दिनों को याद किया और बताया कि कैसा रहा मुंबई का सफर..

मिस इंडिया तक दिया मिर्जा का सफर (Miss India journey)
दिया ने मिस इंडिया 2000 में हैदराबाद को रिप्रेसेंट किया। जिसके लिए उन्हें हैदराबाद से मुंबई (Hyderabad to Mumbai)आना पड़ा। यहां आकर मैने कई बदलाव किए। यहां पर मैने हर कठिन समस्याओं का मुकाबला अकेले ही रहकर किया। मिस इंडिया 2000 का खिताब जीतने के बाद दिया ने उसी साल मिस एशिया पेसेफिक(Miss Asia Pacific 2000) में भारत की ओर से प्रतिनिधित्व किया। जहां पर उन्होंने न केवल ताज जीता बल्कि इतिहास रचा डाला।

ताज पहनने के बाद आई मां-पिता की याद

दिया मिर्जा ने बताया जब मिस एशिया पेसेफिक(Miss Asia Pacific 2000) का ताज मुझे दिया जा रहा था जब इस बड़ी खुशी को मै अपने माता पिता के साथ शेयर करना चाहती थी।मैं उन्हें अपने पास देखना चाहती थी लेकिन फेमिना फोटोशूट के लिए शाहरुख खान मुझे अपने साथ ले गए। इस वजह से वह माता पिता से उस वक्त मिल नहीं पाई था।

भारत के लिए साल 2000 काफी खास साल रहा है क्योंकि इसी साल में भारत ने मिस वर्ल्ड, मिस यूनिवर्स और मिस एशिया पेसिफिक जैसे ताज जीते थे। दरअसल लारा दत्ता ने मिस इंडिया(miss india lara dutta) का ताज लेने के बाद वह मिस यूनिवर्स (miss universe lara dutta ) भी रहीं। मिस इंडिया 2000 में पहली रनरअप प्रियंका चोपड़ा रही, और उन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व मिस वर्ल्ड में किया। वह भी इस प्रतियोगिता में अवल रही। वहीं मिस इंडिया की सेकेंड रनरअप दिया मिर्जा ने मिस एशिया पेसेफिक ताज(Miss Asia Pacific 2000 ) को अपने नाम किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो