scriptमधुबाला के प्यार ने दिलीप कुमार को पहुंचा दिया था कोर्ट, जज से कहा- मैं मधु से प्यार करता हूं और करता रहूंगा | dilip kumar confesses love for actress madhubala in court | Patrika News
बॉलीवुड

मधुबाला के प्यार ने दिलीप कुमार को पहुंचा दिया था कोर्ट, जज से कहा- मैं मधु से प्यार करता हूं और करता रहूंगा

दिलीप कुमार भले ही आज इस दुनिया में न हो लेकिन लोगों की यादों में वो आज भी जिंदा हैं। किस्से और कहानियों के जरिए ही सही लेकिन लोग उन्हें आज भी याद कर बैठते हैं और करें भी क्यों न इंडस्ट्री में उनके किस्सों की कोई कमी थोड़ी है।

नई दिल्लीJan 20, 2022 / 08:59 pm

Shivani Awasthi

dilip_kumar_with_madhubala.jpg

DILIP KUMAR WITH MADHUBALA

जब-जब दिलीप कुमार का नाम आता है-उनकी प्रोफेशनल लाइफ से लेकर उनकी पर्सनल लाइफ सभी ने मीडिया में जगह बनाई थी और यहीं से फैंस को उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ ऐसे किस्से पता चले जो आज भी कभी न कभी चर्चा में आ जाते हैं। इन्ही किस्सों में से एक है दिलीप कुमार और मधुबाला का रिश्ता। दिलीप कुमार और मधुबाला की बॉन्डिंग की चर्चा आज भी होती हैं। उस दौर में न जाने कितने लोग उनके इस बॉन्ड के गवाह बने होंगे और कितनों ने इस लव स्टोरी का अंत भी देखा होगा।
सूत्रों के अनुसार मधुबाला और दिलीप कुमार की प्रेम कहानी 1951 में आई फिल्म तराना के सेट से शुरू हुई थी। यही वह पहली सीढ़ी थी जहां से इनका रिश्ता गहरा हुआ था। इतना ही नहीं कुछ ही वक्त में मधुबाला ने अपनी फीलिंग्स दिलीप कुमार के सामने भी रख दी थी। मधुबाला ने इश्क के इजहार के लिए दिलीप कुमार के मेकअप रूम में एक पर्ची और गुलाब भेजा था।
इस पर्ची पर लिखा था, ‘अगर आपको मुझसे मोहब्बत का इकरार हो तो इस गुलाब को कुबूल फरमाएं। फिर एक वक्त ऐसा आया जब दिलीप कुमार की दीवानगी भी इस हद तक बढ़ी कि वे अपनी फिल्म की शूटिंग छोड़कर वहां पहुंच जाते थे, जहां मधुबाला की फिल्म की शूटिंग हो रही होती थी।
हालांकि हर लव स्टोरी की तरह इस लव स्टोरी में भी कई मुश्किलें आईं और सबसे बड़ी मुश्किल मधुबाला के पिता की तरफ से आई जिन्हें ये रिश्ता बिल्कुल मंजूर नहीं था। इसी के चलते वे मधुबाला पर हमेशा नजर रखते थे। कई बार उनके डायरेक्टर्स भी उनसे परेशान हो जाते थे। कई बार बात हद से ज्यादा बिगड़ जाती थी।
यह भी पढ़ेंः जिंदगी की जंग हार गए एक्टर शाहीर शेख के पिता, सेलेब्स कर रहे इमोशनल पोस्ट

बात उस समय ज्यादा बिगड़ी जब बीआर चोपड़ा मधुबाला और दिलीप कुमार को लेकर फिल्म नया दौर की शूटिंग कर रहे थे। चोपड़ा भोपाल के पास दिलीप और मधुबाला के साथ आउटडोर शूटिंग करना चाहते थे, लेकिन खान मधुबाला और दिलीप कुमार के रोमांस के डर से उन्हें आउटडोर शूटिंग की इजाजत नहीं दे रहे थे।
फिर हुआ यूं कि चोपड़ा ने मधुबाला की जगह वैजयंतीमाला को साइन कर लिया और मधुबाला की कट लगी तस्वीर अखबार में छपवा दी। उसके पास ही एक दूसरी तस्वीर छपी, जो वैजयंतीमाला की थी। जवाब में खान ने भी मधुबाला की सभी फिल्मों के नाम लिखकर नया दौर के आगे कट लगाकर इसे अखबार में छपवा दिया। मामला इतना बिगड़ा कि कोर्ट तक पहुंच गया।
यह भी पढ़ेंः पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्ता के किया खुलासा, सलमान खान मुझे आधी रात के बाद करते हैं कॉल

बाद में जब सुनवाई के दौरान दिलीप कुमार की गवाही हुई तो उन्होंने कोर्ट में कहा, हां, ‘मैं मधु से प्यार करता हूं और करता रहूंगा। हर जगह उनके ही चर्चे होने लगा, लेकिन मधुबाला के पिता के कारण उनका ये रिश्ता कभी मुकम्मल नहीं हो पाया।

Home / Entertainment / Bollywood / मधुबाला के प्यार ने दिलीप कुमार को पहुंचा दिया था कोर्ट, जज से कहा- मैं मधु से प्यार करता हूं और करता रहूंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो