script

डेब्यू फिल्म की हीरोइन के साथ प्यार में डूब चुके थे डायरेक्टर मोहित सूरी,महेश भट्ट संग भी है गहरा रिश्ता

locationनई दिल्लीPublished: Apr 11, 2020 10:06:48 am

Submitted by:

Shweta Dhobhal

मशहूर डायरेक्टर मोहित सूरी ( Mohit Suri ) का है आज जन्मदिन
मोहित की मां हीना सूरी ( Hina Suri ) का 37 साल में ही हो गया था देहांत
महेश भट्ट ( Mahesh Bhatt) के भांजे हैं मोहित

डायरेक्टर मोहित सूरी का है जन्मदिन

डायरेक्टर मोहित सूरी का है जन्मदिन

नई दिल्ली। बॉलीवुड में सस्पेंस थ्रिलर फिल्मों को बनाने के लिए डायरेक्टर मोहित सूरी ( Mohit Suri ) मशूहर हैं। फिल्म ज़हर ( Zeher ),आवारापन ( Awarapan ),और कलयुग ( Kalyug ) जैसी फिल्मों के बाद मोहित को यंग डायरेक्टर के रूप में जाना जाता है। आज मोहित सूरी का जन्मदिन है। उनका जन्म 11 अप्रैल 1981 में हुआ था। उनके इस स्पेशल डे पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ अनसुने किस्से बताएंगे।

mahesh.jpg

क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर महेश भट्ट ( Mahesh Bhatt ) के भांजे हैं मोहित सूरी? जी हां, मोहित की मां हीना सूरी ( Hina Suri ) रिश्ते में महेश भट्ट की छोटी बहन थी। हीना भी एक फिल्ममेकर थी। लेकिन 37 की उम्र में उनका देहांत हो गया। जिस वक्त उनकी मां की मौत हुई उस समय मोहित 8 साल के थे। उनके संबंध पिता के साथ कुछ ठीक नहीं थे। जिस वजह से वो ज्यादा समय उनके साथ नहीं रहते थे।

mohit_suri.jpg

मां के जाने के बाद मात्र 16 साल की उम्र में मोहित ने काम करने का विचार किया। उनकी सबसे पहली नौकरी थी टी सीरीज में। बतौर ऑफिस असिस्टेंट मोहित ने नौकरी करना शुरू कर दिया। उनका काम केवल कैसेट्स को लाना और फिर वापस ले जाने का था। इसके बाद उन्होंने असिस्टेंट बन मशहूर डायरेक्टर विक्रम भट्ट ( Vikram Bhatt ) संग काम किया। डायरेक्शन को अच्छे से सीखने के बाद मोहित सूरी ने अपनी डेब्यू फिल्म का ऐलान कर दिया।

malang.jpg

‘ज़हर’ ( Zeher ) मोहित सूरी की पहली फिल्म थी। लेकिन ये फिल्म उनके काफी स्पेशल भी बन गई। इस फिल्म में बतौर एक्ट्रेस उदिता गोस्वामी ( Udita Gosawami ) और इमरान हशमी ( Emraan Hashmi ) को कास्ट किया था। फिल्म को ज्यादा कुछ खास सफलता नहीं मिली। लेकिन फिल्म के ‘वो लम्हें’ ( Woh Lamhe ) को आज भी लोग गुनगुनाते हैं। लेकिन इस फिल्म के बाद मोहित ने कई सुपरहिट फिल्में दी। राज ( Raaz ), एक विलन ( Ek Villain ), आशिकी2 ( Aashiqui 2 ) और मलंग ( Malang )। ये वो सुपरहिट फिल्में ही जिनकी पीछे मोहित की कड़ी मेहनत छुपी है। सिनेमाघरों में इन सभी फिल्मों को काफी प्यार मिला।

udita_goswami.jpg

‘ज़हर’ फिल्म की शूटिंग बेशक खत्म हो गई थी। लेकिन मोहित और उदिता की बॉन्डिंग और अच्छी होती रही। दोनों ही एक-दूसरे को काफी पसंद करते थे। कई सालों तक दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया और फिर 2013 में शादी के बंधन में बंध गए। शादी के बाद उदिता ने सिनेमा से दूरी बना ली। इस वक्त मोहित और उदिता एक बेटे और बेटी के माता-पिता हैं। उनके बेटे के नाम कर्मा और बेटी का नाम देवी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो