script100 करोड़ का घर, 15 करोड़ की गाड़ियां, अमीरों का ‘सुल्तान’ है ये दबंग सुपरस्टार अभिनेता | Do you know the 10 ridiculously expensive things that Salman Khan owns | Patrika News

100 करोड़ का घर, 15 करोड़ की गाड़ियां, अमीरों का ‘सुल्तान’ है ये दबंग सुपरस्टार अभिनेता

locationमुंबईPublished: Apr 08, 2019 09:32:59 am

100 करोड़ का घर, 15 करोड़ की गाड़ियां, अमीरों के ‘सुल्तान’ हैं सलमान खान…
 
 

salman khan

salman khan

बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान ना सिर्फ नाम के ही ‘सुल्तान’ हैं बल्कि वह रियल जिंदगी में भी सुल्तान हैं। बात करें उनकी प्रॉपर्टी की तो उनके पास बेशुमार धन—दौलत है। सलमान का परिवार मुंबई के बीच पर कन्फर्ट फील नहीं करता इसलिए सलमान ने अपने 51वें बर्थडे पर बीच के पास 5 बीएचके का घर खरीदा है। उनका यह नया घर करीब 100 एकड़ में फैला है। इस घर की कीमत 100 करोड़ यानी एक अरब बताई जा रही है। हालांकि, इसके अलावा भी सलमान के पास मुंबई में कई घर और कई फार्म हाउस हैं। सलमान खान अकसर अपने फार्म हाउस पर पार्टियां करते हैं जो 150 एकड़ में फैला है और जिसकी कीमत करीब 80 करोड़ है। उनका ये फार्म हाउस, जिम, स्वीमिंग पुल और कई सुविधाओं से लैश है।

 

salman khan

11 मंजिला बिल्डिंग में शिफ्ट हो सकते हैं सलमान
ऐसे तो सलमान खान की फैमिली गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहती हैं। लेकिन उन्होंने हाल ही में एक 11 मंजिला बिल्डिंग में पैसा लगाया है जिसका अभी काम चल रहा है। मीडिया में खबरें चल रही है कि कंस्ट्रक्शन का काम पूरा होने के बाद भाई अपनी फैमिली के साथ इस बिल्डिंग में शिफ्ट हो सकते हैं।

 

salman khan

सलमान के पास है 3 करोड़ का प्राइवेट यॉट
दबंग अभिनेता सलमान के पास 3 करोड़ का अपना एक प्राइवेट यॉट भी है। जो पूरी सुख सुविधाओं से लैश है। सलमान की फैमिली अकसर इस यॉट में पार्टियां करती नजर आती है।

 

salman khan

महंगी गाड़ियों के शौकीन हैं भाईजान
बात जब गाड़ियों की आती है तो भाईजान सलमान महंगी गाड़ियां रखने के शौकीन हैं। उनके पास एक से एक महंगी गाड़िया का कलेक्शन है। भाईजान के पास Mercedes Benz GL Class है जिसकी कीमत करीब 80 लाख है। Mercedes Benz S Class भी है जो करीब 82 लाख रुपए की है। इसके अलावा Audi A8 L (करीब 1.13 करोड़), BMW X6 (करीब 1.15 करोड़) Toyota Land Cruiser (करीब 1.29 करोड़), Audi RS7 (करीब 1.4 करोड़) Range Rover (करीब 2.06 करोड़), Audi R8 (करीब 2.31 करोड़) a Lexus LX470 (करीब 2.32 करोड़) सहित कई महंगी गाड़ियां हैं।

 

salman khan

महंगी बाइक रखते हैं सलमान
गाड़ियों के अलावा सलमान खान के पास करीब 16 लाख रुपए की हायाबूसा बाइक है। इसके अलावा यामाहा R 1 (15 लाख), सुजुकी GSX-R 1000Z (16 लाख) और सुजुकी इंट्र्यूडर M1800 RZ जो कि करीब 16 लाख रुपए की है।

salman khan

4 लाख की साइकिल चलाते हैं सलमान
अक्सर साइकिल चलाते दिखने वाले सलमान खान के पास चार लाख रुपए की Giant Propel 2014 XTC साइकिल है। इसके अलावा सलमान का खुद का प्रोडक्शन हाउस भी है। सलमान खान की ब्रांड बीइंग ह्यूमन की वर्थ 235 करोड़ रुपए है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो