scriptजया बच्चन की इस एक खूबी के चलते उन्हें दिल दे बैठे थे अमिताभ बच्चन, खुद ने सुनाई थी स्टोरी | Due to this Quality Amitabh Bachchan started liking Jaya Bachchan | Patrika News

जया बच्चन की इस एक खूबी के चलते उन्हें दिल दे बैठे थे अमिताभ बच्चन, खुद ने सुनाई थी स्टोरी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 17, 2021 04:58:44 pm

Submitted by:

Archana Pandey

सालों पहले अमिताभ बच्चन से एक इंटरव्यू में पूछा गया था कि हमेशा साए की तरह साथ देने वाली जया बच्चन से आपको कैसे प्यार हुआ था। जबाव में अमिताभ ने कहा था कि उन्हें जया की एक खूबी बहुत पसंद आई थी। तो चलिए जानते हैं कौन सी थी जया बच्चन की वो खूबी।

amitabh_jaya.jpg

Amitabh and Jaya Bachchan

नई दिल्ली: आज अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) की जोड़ी एक आदर्श जोड़ी कहलाती है। दोनों सालों से अपने शादी के बंधन को प्यार से निभा रहे हैं। भले ही दोनों की जिंदगी में कितने ही उतार-चढ़ाव और परेशानियां आई, लेकिन दोनों ने हमेशा एक दूसरे का साथ दिया और मिलकर परेशानियों का समाना किया। जिसके कारण आज दोनों में लोगों को अच्छे कपल के साथ अच्छे माता-पिता और सास-ससुर नजर आते हैं।
जया बच्चन हमेशा से हर पल पति अमिताभ के साथ साए की तरह रहती हैं। जिस पर सालों पहले अमिताभ बच्चन से एक इंटरव्यू में पूछा गया था कि हमेशा साए की तरह साथ देने वाली जया से आपको कैसे प्यार हुआ था। जबाव में अमिताभ ने कहा था कि उन्हें जया की एक खूबी बहुत पसंद आई थी। तो चलिए जानते हैं कौन सी थी जया बच्चन की वो खूबी।
amitabh_jaya1_1.jpg
जया को एक मैगजीन के कवर पेज पर देखा था

सालों पहले अमिताभ बच्चन का एक इंटरव्यू हुआ था। जिसमें उनके साथ जया बच्चन औक दोनों बच्चे शामिल हुए थे। इस इंटरव्यू दोनों ने अपनी जिंदगी से जुड़े खास किस्सों के बारे में बताया था। इस दौरान अमिताभ से पूछा गया था कि हमेशा साए की तरह साथ देने वाली जया से आपको कैसे प्यार हुआ था। जबाव में अमिताभ ने कहा था कि उन्होंने जया बच्चन को सबसे पहले एक मैगजीन के कवर पेज पर देखा था और देखते ही उन्हें ऐसा लगा, जैस ये वही पार्टनर है जिसकी उन्हें तलाश है। क्योंकि जया पारंपरिक होने के साथ-साथ मॉर्डन भी थी, उनकी यही खूबी उन्हें सबसे ज्यादा पसंद आई थी।
amitabh_jaya2.jpg
इस कारण जल्द करनी पड़ी थी शादी

इसके बाद दोनों 1971 में पहली बार गुड्डी फिल्म के लिए मिले थे और अमिताभ जया को देखते ही उन्हें दिल दे बैठे थे। पहली मुलाकात के दो साल बाद ही दोनों ने जल्द ही शादी कर ली।
दरअसल अमिताभ और जया की जंजीर ब्लॉकबस्टर होने के बाद पूरी टीम लंदन जाना चाहती थीं, लेकिन अमिताभ के पिता डॉ. हरिवंश राय बच्चन ने शर्त रखते हुए कहा था, कि अगर उन्हें साथ घूमने जाना है तो पहले शादी करनी होगी। जिसके चलते दोनों ने आनन फानन में 3 जून 1973 को शादी कर ली। आज खुशी के सात दोनों के शादी के बंधन को 48 साल पूरे होने वाले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो