Exclusive : Women's Day पर रानी मुखर्जी ने महिलाओं और लड़कियों को दी ये खास सलाह

By: भूप सिंह
| Updated: 07 Mar 2020, 08:24 PM IST
Exclusive : Women's Day पर रानी मुखर्जी ने महिलाओं और लड़कियों को दी ये खास सलाह

'मर्दानी' और 'मर्दानी 2' जैसी विमन ओरियंटेड फिल्में कर चुकीं रानी मुखर्जी ने पत्रिका एंटरटेनमेंट से खास बातचीत में महिला सशक्तिकरण पर विस्तार से चर्चा की....

'मर्दानी' और 'मर्दानी 2' जैसी विमन ओरियंटेड फिल्में कर चुकीं रानी मुखर्जी Rani Mukherji ने पत्रिका एंटरटेनमेंट से खास बातचीत में महिला सशक्तिकरण Women Empowerment पर विस्तार से चर्चा की।

 

rani mukherji

महिलाओं के लिए हर दिन स्पेशल होता है
रानी Rani ने विमन डे Women's Day को लेकर बात करते हुए कहा कि हम महिलाओं के लिए तो हर दिन ही स्पेशल होता है। आजकल एक नया दौर चालू हुआ है इसको भी एक डे बनाया जाए और उसको भी एक डे बनाया जाए। लेकिन मेरे ख्याल से एक लड़की का जीवन हर दिन सेलिब्रेट करना चाहिए।

'मर्दानी' और 'मर्दानी 2' से जागी अंदर की शक्ति
अभिनेत्री ने कहा कि विमन ओरियंटेड फिल्में 'मर्दानी' और 'मर्दानी 2' करने के बाद मुझे मेरे अंदर की शक्ति का एहसास हुआ और इससे परिचित होना हर औरत के लिए बहुत ही जरूरी है। इस दौर में हर महिला को अपनी शक्ति का एहसास होना जरूरी है। मैं अपनी फिल्मों के जरिए यही कोशिश रहती हैं कि मैं जितना लड़कियों को जागरूक कर सकूं उतना अच्छा है। इससे माध्यम से उनकी अंदर की शक्ति जागरूक हो और वे अपने आपको आत्मनिर्भर समझे।

 

rani mukherji

सोशल मीडिया का अहम रोल
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इश्यू बेस्ड मुद्दों के प्रचार-प्रसार के लिए एक सशक्त माध्यम है। इस पर हम हर प्रकार के लोगों की राय जान सकते हैं और अपने बातें बिना कोई प्रेशर रख सकते हैं।

रेपिस्ट को मिलनी चाहिए सजा
जो लोग रेप जैसे घिनौने काम करते हैं उन्हें सजा मिलनी चाहिए। ऐसा नहीं होने से सोसायटी के उन लोगों को और ज्यादा ताकत मिलती हैं जो इस नेचर के होते हैं।

Show More