scriptफरहान अख्तर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से कोविशील्ड वैक्सीन की कीमत के बारे में सवाल करने पर ट्रोल हुए | farhan akhtar questions serum institute about the price of covishield | Patrika News

फरहान अख्तर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से कोविशील्ड वैक्सीन की कीमत के बारे में सवाल करने पर ट्रोल हुए

Published: Apr 22, 2021 10:53:07 am

Submitted by:

Shweta Dhobhal

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीरम इंस्टीयूट ऑफ इंडिया ने कोविडशील्ड वैक्सीन की कीमतों का ऐलान किया है। जिसमें उन्होंने बताया कि प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन के लिए कितने रूपए खर्च करने होंगे। वहीं इस मुद्दे पर एक्टर फरहान अख्तर ने ट्वीट कर एक सवाल उठाया। जिसके बाद से वह लगातार ट्रोल हो रहे हैं। जानें आखिर पूरा मामला है क्या।

farhan akhtar questions serum institute about the price of covishield vaccine

farhan akhtar questions serum institute about the price of covishield vaccine

नई दिल्ली। देशभर में एक बार फिर से कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। कोरोना अब विकराल रूप ले चुका है। स्थिति ऐसी हो चली है कि महज 24 घंटे में देश में 3 लाख कोरोना के नए मामले आए है। अस्पतालों में बेड खत्म हो चुके हैं और ऑक्सीजन की पूर्ति करना भी सरकार के लिए मुश्किल हो जाता है। हालतों को देखते हुए 1 मई से वैक्सीनेशन का दायर बढ़ाया जा रहा है। राज्य सरकारों और निजी अस्पतालों को वैक्सीन कितने रुपए में मिलेगी, इसका ऐलान कर दिया गया है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने राज्यों और प्राइवेट अस्पतालों के लिए कोविशील्ड वैक्सीन के एक डोज की कीमत तय कर दी है, एक खुराक की कितनी कीमत प्राइवेट सरकारी अस्पताल में होगी इसके बारें में बताया गया है। साथ ही सरकारी अस्पताल में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोग 400 रुपए देकर तो प्राइवेट अस्पताल में 600 रुपए देकर वैक्सीन लगवा सकते हैं।

https://twitter.com/SerumInstIndia/status/1384765710329520131?ref_src=twsrc%5Etfw

क्या कहा सीरम इंस्टीयूट ऑफ इंडिया ने

कंपनी वैक्सीन की कुल उत्पादन का 50% भारत सरकार के टीकाकरण कार्यक्रम को देगी और शेष 50 फीसदी वैक्सीन राज्य सरकारों और निजी अस्पतालों के लिए होगी। बता दें कि अब तक सिर्फ भारत सरकार ही टीका खरीद रही थी, मगर अब राज्य सरकार भी टीके को खरीद सकेगी। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा के ऐलान मुताबिक कोविशील्ड वैक्सीन की एक खुराक का दाम सरकारी अस्पतालों में 400 रुपये होगा, जबकि प्राइवेट अस्पतालों को 600 रुपए में एक खुराक मिलेगी।

यह भी पढ़ें

‘तूफान’ लेकर आने को तैयार हैं फरहान अख्तर, बॉक्सिंग रिंग में मुक्केबाजी करते हुए आएंगे नज़र

https://twitter.com/SerumInstIndia?ref_src=twsrc%5Etfw

फरहान अख्तर का ट्वीट

अब जब सीरम इंस्टीयूट ने अपने टीकाकरण की कीमतों की घोषणा की। इस बीच बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर ने एक ट्वीट किया। जिसके बाद से वह सुर्खियों में बने हुए हैं। एक्टर फरहान अख्तर ने ट्वीट करते हुए सवाल उठाया कि SII कोविशिल्ड को केंद्र के समान मूल्य पर क्यों नहीं दे रहा है? फरहान ने ट्वीट में लिखा कि”@SerumInstIndia के प्रवक्ता क्या हमें यह समझने में मदद कर सकते हैं कि राज्यों को केंद्र के समान मूल्य पर कोविशल्ड क्यों नहीं मिलना चाहिए? और अगर उन्होंने कारणों का हवाला देते हुए कोई बयान जारी किया है, तो क्या कोई कृपया एक लिंक साझा कर सकता है।” धन्यवाद।”

https://twitter.com/FarOutAkhtar?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/iNishant4/status/1384810270384525312?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रोल हो रहे हैं फरहान अख्तर

इस सवाल को पूछने के बाद से एक्टर फरहान अख्तर सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं। कुछ लोग उन्हें पागल कह रहे है तो वहीं कुछ लोग एक्टर को टैक्स की किताबें बढ़ने की सलाह दे रही हैं। लोग फरहान पर तंज कसते हुए कह रहे हैं कि क्या बॉलीवुड में घूसने के लिए प्रवेश परीक्षा देनी चाहिए।

यह भी पढ़ें

पिता Javed Akhtar के जन्मदिन पर बेटे Farhan ने शेयर की दिल छू लेने वाली तस्वीर, फैंस को पसंद आया अंदाज

एक्टर की अपकमिंग फिल्म

फरहान अख्तर के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह एक अच्छे अभिनेता के रूप में जाने जाते हैं। जल्द ही वह फिल्म निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म ‘तूफान’ में दिखाई देंगे। जिसमें वह बॉक्सर की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे। फिल्म का पोस्टर आउट हो चुका है। जिसमें फरहान का लुक काफी जबरदस्त लग रहा है। वहीं आपको बता दें इस से पहले एक्टर भाग मिल्खा भाग जैसी सुपरहिट फिल्म में दिखाई दे चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो