अस्पताल से लीक हुआ Rishi Kapoor के अंतिम क्षणों का वीडियो, FWICE ने जारी किया नोटिस

By: Shweta Dhobhal
| Published: 05 May 2020, 12:12 PM IST
अस्पताल से लीक हुआ Rishi Kapoor के अंतिम क्षणों का वीडियो, FWICE ने जारी किया नोटिस
FWICE Notice Issued Against Hosptial To Leaking Rishi Kapoor Video

  • दिवंगत ऋषि कपूर ( Rishi Kapoor ) के अंतिम क्षणों की वीडियो हुई लीक
  • FWICE अध्यक्ष अशोक पंडित ( Ashok Pandit ) ने अस्पताल के लिए लिखा एक नोट

नई दिल्ली। 30 अप्रैल को हिंदी सिनेमा जगत के सुपरस्टार दिवंगत ऋषि कपूर ( Rishi Kapoor ) दुनिया को अलविदा कह गए। वह कैंसर जैसी भयानक बीमारी से करीबन दो सालों से लड़ रहे थे। मुंबई में स्थित एन एच रिलायंस अस्पताल ( NH Reliance Hospital ) में उनका का इलाज चल रहा था। वहां से ऋषि कपूर ( Rishi Kapoor Video Leak ) के अंतिम दिनों का एक वीडियो लीक हो गया है। अंतिम क्षणों में बनाई गई इस वीडियो के लिक होने से मुद्दे ने अब तूल पकड़ ली है। इस बात से पूरे बॉलीवुड ने नाराजगी जताई है। इस मुद्दे पर फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज ( FWICE ) ने एक बयान जारी किया है।

अशोक पंडित ( Ashok Pandit ) जो फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज ( FWICE ) के अध्यक्ष हैं। उन्होंने पत्र में वीडियो के लीक होने पर नाराजगी जताते हुए आपत्ति जताई है। उन्होंने पत्र में बताया कि 'ये वीडियो व्हाट्सअप के माध्यम से वायरल हो रही है। जिसमें आईसीयू में ऋषि कपूर नर्स के साथ दिखाई दे रहे हैं। अस्पताल में मरीज की गोपनीयता रखना उनकी जिम्मेदारी होती है।' पत्र में उन्होंने ये भी कहा कि 'वीडियो को देख ऐसा लग रहा है कि नैतिक चिकित्सा पद्धतियों का पालन नहीं किया गया है और वास्तव में समझौता किया गया है। इसलिए निवेदन करते हैं कि यह पता लगाने के लिए कि आपके अस्पताल में ऐसी घटना कैसे हुई और जिम्मेदारी तय करने और सख्त कार्यवाई शुरू करने के लिए तुरंत एक गहन जांच शुरू की जाए।'

 

अशोक पंडित द्वारा लिखे इस पत्र के जवाब में अस्पताल ने एक बयान जारी किया है। अस्पताल ने फेसुबक से पोस्ट को शेयर करते हुए कहा कि, 'सर, एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल का एक ही संदेश है और वो है जीवनभर के लिए सम्मान। हमें यह पता चला है कि हमारे एक मरीज का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आ रहा है। अस्पताल की मान्यताओं के अनुसार मरीज की गोपनीयता और निजता हमारे लिए ज्यादा जरूरी है। इस तरह के कार्यों की अस्पताल कड़े तौर पर निंदा करता है। इस पूरे ही मामले पर हम जांच करे हैं। अपराधियों के खिलाफ अस्पताल कमेटी द्वारा सख्त कदम उठाया जाएगा। बता दें ऋषि कपूर के निधन के बाद से कई सारी तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। पिता के अंतिम-संस्कार करते हुए रणबीर कपूर ( Ranbir Kapoor ) संग उनके पूरे परिवार का भी वीडियो भी सोशल मीडिया पर देखा गया था।