script

16 साल की उम्र में जिसे दिल दे बैठी थीं गंगूबाई, उसी पति ने 500 रुपए के लिए कोठे पर बेच डाला, ऐसे बनीं मुंबई की डॉन

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2021 07:20:45 pm

Submitted by:

Sunita Adhikari

संजय लीला भंसाली लेकर आ रहे हैं ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ फिल्म
फिल्म में एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) लीड रोल में आएंगी नजर

gangubai_kathiawadi1.jpg

Gangubai Kathiawadi

नई दिल्ली: बॉलीवुड के पॉपुलर निर्देशक संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को लेकर लगातार चर्चा में बने हुए हैं। इस फिल्म में एक्ट्रेस आलिया भट्ट लीड रोल में नजर आएंगी। बुधवार को फिल्म का टीजर रिलीज किया गया था। इसमें आलिया का दमदार अवतार देखने को मिला था। मुंबई की डॉन के किरदार के लिए उन्होंने खासा मेहनत की है, जोकि टीजर में नजर आई। संजय लीला भंसाली हमेशा ही दर्शकों के लिए एक धमाकेदार विषय पर फिल्म लेकर आते हैं। इस बार वह पर्दे पर ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की कहानी दिखाएंगे। तो चलिए आपको बताते हैं गंगूबाई की कहानी-
Sushant Singh Rajput केस में नाम आने के बाद बॉलीवुड ने रिया चक्रवर्ती का नकारा? हुआ इतना बड़ा धोखा

परिवार के खिलाफ जाकर की शादी

लेखक एस हुसैन जैदी ने गंगूबाई काठियावाड़ी पर किताब लिखी है। जिसका नाम है- ‘माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई।’ इस किताब के मुताबिक, गंगूबाई काठियावाड़ी गुजरात की रहने वाली थीं। उनका असली नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था। गंगूबाई का सपना था कि वह हीरोइन बने। लेकिन महज 16 साल की उम्र में उन्हें अपने पिता के अकाउंटटेंट से प्यार हो गया। अकाउंटटेंट के प्यार में वह इतना पागल हो गई थीं कि परिवार के खिलाफ जाकर उन्होंने उससे शादी कर ली। इसके बाद वह भागकर मुंबई आ गईं।
gangubai_kathiawadi.jpg
डॉन के आदमी ने किया बालात्कार

लेकिन मुंबई आकर उनके पति ने महज 500 रुपए के लिए उन्हें कमाठीपुरा के कोठे पर बेच दिया था। इसके बाद शुरू हुई गंगूबाई काठियावाड़ी बनने की कहानी। लेकिन उन्होंने अपने जीवन में बहुत कुछ सहा। हुसैन जेदी ने अपनी किताब में बताया है कि माफिया डॉन करीम लाला की गैंग के एक आदमी ने गंगूबाई के साथ दुष्कर्म किया था। इसके बाद इंसाफ पाने के लिए गंगूबाई करीम लाला के पास गईं और इंसाफ की गुहार लगाई। इस दौरान उन्होंने करीमा लाल को राखी बांधकर उन्हें भाई बना लिया था। इसके बाद करीमा ने गंगूबाई को जल्द ही कमाठीपुरा की कमान थमा दी। गंगूबाई ने कभी भी किसी लड़की को उसकी मर्जी के बिना कोठे पर नहीं रखा और धीरे-धीरे वह मुंबई की सबसे बड़ी फीमेल डॉन में से एक बन गईं।
Danny Denzongpa को सालगिरह का तोहफा, 14 साल से अटकी पड़ी फिल्म ‘फ्रोजन’ आई उजाले में

आलिया भट्ट का दिखा दमदार अवतार

बात करें ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ फिल्म की तो यह 30 जुलाई 2021 को रिलीज होगी। आलिया भट्ट इसमें लीड रोल में हैं। फिल्म के धमाकेदार टीजर को देखकर दर्शक फिल्म देखने के लिए काफी एक्साइटिड हैं। टीजर में आलिया ने एक से बढ़कर एक डॉयलॉग बोले हैं। वहीं, उनका तेवर भी देखने लायक था।

ट्रेंडिंग वीडियो