scriptGully Boy, Super 30 समेत कई फिल्मों को सम्मानित करेगी भारत सरकार, लिस्ट से गायब दिखी ‘मर्णिकर्णिका’ | Government Of India Will Soon Honor Many Films | Patrika News

Gully Boy, Super 30 समेत कई फिल्मों को सम्मानित करेगी भारत सरकार, लिस्ट से गायब दिखी ‘मर्णिकर्णिका’

Published: Oct 22, 2020 07:15:53 am

Submitted by:

Shweta Dhobhal

भारतीय पैनोरमा विनियम 2019 के अनुसार कुछ फिल्मों को सम्मानित करेगी केंद्र सरकार
निर्णायक मंडल ने किया कुछ फिल्मों का चयन
एक्ट्रेस Kangana Ranaut की फिल्म मर्णिकर्णिका नाम लिस्ट में शामिल नहीं

Government Of India Will Soon Honor Many Films

Government Of India Will Soon Honor Many Films

नई दिल्ली। जल्द ही केंद्र सरकार भारतीय पैनोरमा विनियम 2019 के अनुसार, सिनेमा जगत की बेहतरीन फिल्मों को सम्मानित करने जा रही है। ऐसे में निर्यायक मंडल के सुझाव पर केंद्र सरकार ने कुछ बेहतरीन फिल्मों का चयन किया है। जिन्हें सम्मानित किया जाएगा। फिल्मों के चुनाव की बात करें तो मंत्रायल की तरफ से दो लिस्ट बनाई गई है। जिसमें फीचर और गैर फीचर फिल्में शामिल है। फीचर फिल्मों की बात करें तो 26 फिल्में इस लिस्ट में अपनी जगह बना चुकी हैं। जिसमें 6 हिंदी फिल्में हैं। वहीं गैर 15 गैर-फीचर फिल्में ही जिन्हें इस लिस्ट में जगह दी गई है।

यह भी पढ़ें

अश्वेत व्यक्ति की हत्या पर बॉलीवुड ने मनाया Blackout Tudesday, Kangana Ranaut ने याद दिलाई पालघर घटना

Film List

फीचर फिल्मों की लिस्ट में उरी सर्जिकल स्ट्राइक, सुपर-30, गली ब्वॉय, बहत्तर हूरें, परीक्षा, बधाई हो जैसी फिल्में शामिल हैं। वहीं गैर फीचर फिल्मों में ब्रिज, माया, सत्यार्थी, सन राइज सम्मानित की जाएगी। यह फिल्में हिंदी भाषा में है। आपको बता दें इन में से कई फिल्में ऐसी है। जिन्हें पहले नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। वहीं अब ध्यान देने वाली बात है कि 2018 में आई एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म मर्णिकार्णिक इस लिस्ट से पूरी गायब है।

यह भी पढ़ें

बीएमसी की तरफ से कंगना रनौत को मिला जोरदार झटका, खार वेस्ट वाले घर पर अवैध निर्माण के चलते मिला नोटिस

 

Film List

साल 2018 में उनकी यह फिल्म जबरदस्त हिट हुई थी। फिल्म ने दर्शकों का दिल भी जीता था। बावजूद इसके इस फिल्म को सम्मानित नहीं किया जा रहा है। कंगना इस मुद्दे पर कई बार उठा चुकी हैं कि उनकी फिल्मों को कभी भी सम्मानित नहीं किया जाता है। वहीं एक्टर रणवीर सिंह की गली बॉय को केंद्र सरकार द्वारा पुरस्कार से नवाज़ा जाएगा। आपको बता दें रणवीर की फिल्म का नाम ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था, जहां वह कुछ प्रदर्शन नहीं कर पाई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो