scriptबॉलीवुड गैंग को हुई थी Govinda के स्टारडम से प्रॉबल्म, मौका मिलते ही कर दिया था एक्टर को साइड लाइन | govinda birthday know his life unknown facts how bollywood gang target | Patrika News

बॉलीवुड गैंग को हुई थी Govinda के स्टारडम से प्रॉबल्म, मौका मिलते ही कर दिया था एक्टर को साइड लाइन

Published: Dec 20, 2020 10:15:18 am

Submitted by:

Neha Gupta

गोविंदा का 21 दिसंबर को होता है जन्मदिन
गोविंदा के स्टारडम से जलने लगा था बॉलीवुड गैंग
चलती हुई फिल्म से गोविंदा को निकाला गया

Govinda

Govinda

नई दिल्ली | बॉलीवुड के कॉमेडी किंग कहे जाने वाले गोविंदा यानी चीची भईया 21 दिसंबर को धूमधाम से अपना जन्मदिन (Govinda Birthday) मनाएंगे। यूं तो गोविंदा सोशल मीडिया पर थोड़ा दूर ही रहते हैं लेकिन फैंस उनके बारे में हमेशा जानना चाहते हैं। गोविंदा (Govinda) ने कुछ वक्त पहले अपना खुद का यूट्यूब चैनल भी लॉन्च किया था जिसे फैंस खूब पसंद करते हैं। आज भले ही गोविंदा फिल्मों से दूर हों लेकिन एक वक्त का जब बॉलीवुड में उनका डंका बजता था। गोविंदा के इस स्टारडम से कई लोग उनसे जलने लगे थे। इसी के चलते बॉलीवुड में फैले ग्रुपिज्म और गैंग ने उन्हें निशाना बनाया और साइड कर दिया। गोविंदा के पास टैलेंट का खजाना हुआ करता था लेकिन फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गजों को ये पसंद नहीं आ रहा था।

https://twitter.com/SonyTV?ref_src=twsrc%5Etfw

गोविंदा खुद भी इस बात का कई बार जिक्र कर चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गोविंदा बॉलीवुड गैंग का शिकार हो गए थे। फिल्म इंडस्ट्री में गैंग कल्चर और भाई-भतीजावाद बेहद पुराना है। एक बार खुद शत्रुघ्न सिन्हा ने इस बात का खुलासा किया था। उन्होंने एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कहा था कि बॉलीवुड में कई सालों से गैंग बनाए जा रहे हैं। इसका शिकार गोविंदा जैसे बेहतरीन एक्टर भी हो चुके हैं। उन्होंने बताया था कि कैसे जब गोविंदा को एक के बाद एक फिल्में मिल रही हैं तो इंडस्ट्री के कुछ लोगों को ये बात पच नहीं रही थी। गोविंदा की फिल्मों को सुपरहिट की गारंटी माना जाने लगा था। लेकिन एक वक्त ऐसा आया जब गोविंदा थोड़ा मुश्किल दौर से गुजर रहे थे। उस दौरान लोगों ने मौका देखकर उन्हें बिल्कुल किनारे कर दिया। यहां तक कि उनसे फिल्में भी छीनी जाने लगीं।

https://twitter.com/CRED_club?ref_src=twsrc%5Etfw

शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया था कि ये वो वक्त था जब गोविंदा को इस बॉलीवुड गैंग ने खूब परेशान किया था। जबकि गोविंदा एक ऐसे कलाकार रहे हैं जो एक परफेक्ट हीरों हैं। डांस से लेकर एक्टिंग तक, उनकी कॉमिक टाइमिंग कमाल की है। उन्होंने खुद पर बहुत मेहनत की जिसके कारण वो अपने डांस और एक्टिंग में बेहतरीन होते चले गए। कितने अभिनेता उनसे प्रेरित हुआ करते थे। गोविंदा के स्टाइल को कई लोगों ने कॉपी करने की भी कोशिश की लेकिन कर नहीं पाए। गोविंदा खुद भी इस बात को जानते हैं कि कैसे इंडस्ट्री के ग्रुपिज्म ने उनका करियर बर्बाद कर दिया। चलती हुई फिल्म को उनसे छीन लिया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो